पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • ढाई करोड़ रुपए से होगा बायपास सड़क का निर्माण

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ढाई करोड़ रुपए से होगा बायपास सड़क का निर्माण

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी मार्ग निर्माण के लिए दो बार भेजा गया है प्रस्ताव
मंडी मार्ग निर्माण के लिए दो बार प्रस्ताव भेज चुकी हैं। पहले 90 लाख रुपए का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए भेजा था। इस बार 1करोड़ 10 लाख रुपए का प्रस्ताव भेजा। वर्तमान प्रस्ताव कृषि मंडी बोर्ड की निर्माण शाखा के ईई के पास पहुंच गया है। पिछले दिनों कृषि मंडी बोर्ड निर्माण शाखा के अधिकारी कर्मचारी भोपाल डीआरएम से इसी सिलसिले में मिले थे।

आधा करोड़ पूर्व में खर्च कर चुकी है मंडी
बायपास मार्ग पर कृषि मंडी पंद्रह साल में दो बार निर्माण पर आधा करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। इस सड़क का उपयोग मंडी व्यापारी से लेकर किसान करते हैं। रेलवे फाटक अक्सर बंद रहता है।

मार्ग की हालत खराब
वन डिपो बायपास मार्ग की हालत खराब हो चुकी है। दो- दो फीट गहरे बड़े गड्ढे उभर आए हैं। इससे मार्ग पर चलना दूभर होता जा रहा है। अंडर ब्रिज भूमि पूजन से पूर्वी रेलवे कालोनी सहित बस्ती के लोगों की बड़ी समस्या हल हो गई हैं।

इस ब्रिज के नीचे बनेगी सड़क।

भास्कर संवाददाता|गंजबासौदा

डीआरडी डिपो के पास और स्वरुप नगर रेलवे गेट क्रमांक 288 के बीच पुलिया से बायपास सड़क बनाने के लिए सोमवार को भूमि पूजन किया गया। बायपास सड़क (अंडर ब्रिज) ढाई कराेड़ से बनेगी।

निर्माण एजेंसी द्वारा भूमि पूजन के बाद निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। कृषि मंडी द्वारा मार्ग का निर्माण का प्रस्ताव स्वीकृत करने के बाद भोपाल कृषि मंडी बोर्ड को भेजा जा चुका है।

त्योंदा रोड से स्वरुप नगर वन डिपो के बीच प्रस्तावित मार्ग पर रेलवे की पुलिया है। मार्ग इसी पुलिया के बीच ने निकलकर जाता है। मंडी बोर्ड का कहना है कि पहले रेलवे की अनुमति लाओ। इसके बाद सीसी मार्ग निर्माण के लिए अनुमति दी जाएगी। वर्ष 2006 में रेलवे ने पुलिया निर्माण के लिए कृषि मंडी से छह लाख रुपए इस शर्त पर मांगे थे कि उसकी सीमा में सड़क निर्माण रेलवे के माध्यम से कराया जाएगा। तब मंडी ने राशि नहींं दी। अब मंडी राशि देने को तैयार है तो रेलवे सहमत नही है। मंडी अध्यक्ष नरेंद्रसिंह रघुवंशी ने इस संबंध में सांसद सुषमा स्वराज को पत्र लिखा था। विधायक निशंक जैन ने भी जीएम को ज्ञापन दिया था।

होगा काम शुरू
निर्माण के लिए एजेंसी तय हो चुकी है। निर्माण प्रारंभ किया जा रहा है। एके चंदेईया, एसईएन, रेलवे लोक निर्माण शाखा भोपाल।

भूमिपूजन
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें