पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पर्यावरण को संरक्षण के लिए आगे बढ़कर सहयोग करना चाहिए: भदौरिया

पर्यावरण को संरक्षण के लिए आगे बढ़कर सहयोग करना चाहिए: भदौरिया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पर्यावरण को संरक्षण के लिए आगे बढ़कर सहयोग करना चाहिए: भदौरिया

मेहगांव | मेहगांव क्षेत्र के सिकरौदा गांव में कांग्रेस नेता राहुल भदौरिया व ग्रामीणों की मदद से 500 पौधे लगाए गए। साथ इन पौधों को संरक्षित रखने के लिए इनकी देखभाल करने का भी संकल्प लिया। कार्यक्रम के दौरान राहुल भदौरिया ने कि पर्यावरण को संरक्षित रखने की जिम्मेदारी हम सबके कंधों पर है और इस कार्य का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करना चाहिए। पौधे लगाने से सिर्फ हमारी जिम्मेदारी पूरी नहीं हो जाती है, बल्कि इनकी देखरेख करना भी हमारा ही उत्तरदायित्व होता है। अगर पर्यावरण को संरक्षित रखने की दिशा में एकजुट होकर प्रयास किए जाएं तो जल्द ही हमें इसके कार्य में सफलता मिल जाएगी। इस मौके पर सिकरौदा सरपंच रामकुमार, सब इंजीनियर नरेंद्र सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

मेहरा गांव में डीजे बजाने को लेकर की मारपीट, केस दर्ज

अमायन | अमायन थाना क्षेत्र के मेहरा गांव में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के दौरान मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार गंगा सिंह (40) पुत्र पोथी राम जाटव ने पुलिस को बताया कि सींगपुरा गांव के आम रास्ते में मुकेश, मंटोले, लाल बहाद्दुर जाटव ने मेरा रास्ता रोक मुझसे मुंह विवाद करने लगे। जब मैंने इन लोगों से रास्ते से हट जाने की बात कही तो इन लोगों ने मुझे गालियां देनी शुरू कर दी और जब इससे भी मन नहीं भरा तो मेरी मारपीट कर दी।

बसारा माता मंदिर पर हुई मारपीट

गोहद | गोहद चौराहा क्षेत्र बसारा गांव में स्थित माता के मंदिर पर महंती को लेकर हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार श्याम पुत्र गुरुचरणदास निवासी बसारा ने पुलिस को बताया कि महंती को लेकर मंदिर परिसर में रतनदास बाबा ने मुझे गालियां देनी शुरू कर दी। जब मैंने बाबा से गालियां न देने की बात कही तो आरोपी ने मेरी मारपीट कर दी।

रामकथा के समापन के अवसर पर प्रसादी के लिए उमड़े श्रद्धालु

मेहगांव | नगर में स्थित प्रसिद्ध खेड़ापति हनुमान मंदिर पर महंत शांति दास महाराज के सानिध्य में पिछले 11 दिन से चल रही रामकथा का शुक्रवार को समापन हो गया। रामकथा के समापन के अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें शुक्रवार की दोपहर से लेकर देर शाम तक प्रसादी लेने को लेकर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मंदिर के महंत ने बताया कि वह पिछले 12 वर्षों से सावन के महीने में रामकथा का आयोजन कराते आ रहे हैं। क्योंकि सावन के महीने में पूजा पाठ करने का एक विशेष ही महत्व होता है।

रास्ता रोक कर की मारपीट, केस दर्ज

अटेर | अटेर थाना क्षेत्र मोदना गांव में पुराने झगड़े को लेकर रास्ता रोक मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार मीरा (40) प|ी रामदास शर्मा निवासी मोदना ने पुलिस को बताया कि पुराने किसी झगड़े को लेकर रामनिवास जाटव, रामदास जाटव, सोनू जाटव, रवि जाटव निवासी मोदना ने मेरे घर के पास मेरा रास्ता रोक लिया और मुझे गालियां देनी शुरू कर दी। जब मैंने इन लोगों से गालियां न देने और रास्ते से हट जाने की बात कही तो आरोपियों ने एकजुट होकर मेरी मारपीट शुरू कर दी।

कल्याणपुरा तिराहे पर लापरवाही से गाड़ी चलाकर मारी टक्कर

गोरमी | गोरमी थाना क्षेत्र कल्याणपुरा तिराहे पर एक चार पहिया वाहन चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाकर एक 50 वर्षीय व्यक्ति को टक्कर मारकर चोटिल कर दिया। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार मोहर पुत्र अजुद्धी सिंह नरवरिया निवासी मोहनपुरा ने पुलिस को बताया कि कल्याणपुरा तिराहे से मैं अपने घर की ओर जा रहा था, तभी तेज रफ्तार से यूपी 92 क्यू 5015 के चालक ने मुझे कट मार दिया। जिसके कारण मैं जमीन पर गिरकर चोटिल हो गया।

दूसरी शादी करने को लेकर पति करता है मारपीट, घर के सदस्य देते हैं साथ

गोरमी | कस्बे के वार्ड क्रमांक एक में दूसरी शादी करने को लेकर पति द्वारा प|ी की मारपीट व ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा इस कार्य में पति का सहयोग किए जाने को लेकर पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार रेशमा बानो (26) प|ी आमजन खान ने पुलिस को बताया कि मेरे पति दूसरी शादी करना चाहते हैं। इसलिए वह मेरे साथ आए दिन मारपीट करते हैं। साथ ही इस कार्य में मेरे ससुराल पक्ष के लोग भी उनका साथ देते हैं। इस मामले में पुलिस ने पति अमजद खान, ससुर पप्पू खान, बल्लू खान व सास अप्पन खान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...