पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ओलावृष्टि से नष्ट फसल का मुआवजा अब तक नहीं मिला: किसान कांग्रेस

ओलावृष्टि से नष्ट फसल का मुआवजा अब तक नहीं मिला: किसान कांग्रेस

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्र व राज्य सरकार द्वारा फसल बीमा के नाम पर किसानों के साथ छलावा किया जा रहा है। भाजपा सरकार द्वारा लाभकारी योजनाओं को गुणगान तो बढ़चढ़कर किया जाता है। लेकिन उसका लाभ जमीनी पर किसानों को मिल भी रहा है या नहीं इसकी कोई जांच नहीं कराई जाती है। क्षेत्र में पिछले तीन साल पहले हुई ओलावृष्टि के कारण जिन किसानों की फसल नष्ट हो गई थीं। उनमें से कुछ किसानों को आज दिन तक मुआवजा राशि नहीं मिल पाई है। यह बात किसान कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार देश लेहरा ने क्षेत्र के कारावास, छरैंटा सहित अन्य गांवों में ग्रामीणों से जनसंपर्क के दौरान कही।

किसान कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है गोहद में विधानसभा में बहुत सारे गांव ऐसे हैं, जिनमें रहने वाले ग्रामीणों के घर अब तक बिजली आने से रोशन नहीं हो पाए हैं। वहीं कई गांवों में कच्चे पहुंच मार्ग होने के कारण वर्तमान समय इन कच्चे रास्तों पर कीचड़ होने की वजह से स्थानीय ग्रामीणों को हर रोज परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही किसानों के साथ फसल बीमा के नाम पर ठगी की जा रही है।

बीमा करने वाली कंपनी ने किसानों को बीमा की रसीद एवं फसल नुकसान होने पर कितनी राशि बीमे के आधार पर दी जाएगी। इसका उल्लेख स्पष्ट तौर पर नहीं किया जाता है। इस मौके पर सुंदर सिंह परिहार, गौरव श्रीवास्तव, केदार शर्मा, सुभाष श्रोती, हवलदार पचौरी, ईद शाह, संतोष पवैया, अजय मिश्रा, अवधेश मिश्रा, तहसील शाह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

किसान कांग्रेस के सदस्य ग्रामीणों से चर्चा करते हुए।

खबरें और भी हैं...