• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • तेली की सराय के पास 2 एकड़ में 22 लाख से बनेगी गोशाला

तेली की सराय के पास 2 एकड़ में 22 लाख से बनेगी गोशाला / तेली की सराय के पास 2 एकड़ में 22 लाख से बनेगी गोशाला

Harda News - नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के समय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिले में पांच स्थानों पर गोशाला बनाने की...

Sep 17, 2017, 03:15 AM IST
नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के समय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिले में पांच स्थानों पर गोशाला बनाने की बात कही। इसके बाद शनिवार को आरआई और पटवारी ने तेली की सराय के पास गोशाला के लिए जगह का निरीक्षण किया।

गोशाला 2 एकड़ में करीब 22 लाख रुपए की लागत से बनाई जाएगी। मालूम हो गुरुवार को भूतड़ी अमावस्या पर लगने वाले मेले की व्यवस्थाओं को लेकर एसडीएम एसएल सोलंकी ने बैठक ली थी। इसमें ग्रामीणों ने गोशाला का मुद्दा उठाया। इसके बाद एसडीएम के निर्देश पर शनिवार को आरआई संतोष पथोरिया, पटवारी रमेश नाग के साथ पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पटेल, लाल खां समेत अन्य ग्रामीण स्थान का जायजा लेने के लिए पहुंचे। गोशाला तेली की सराय और तुर्क बीवी की मजार के पास दो एकड़ जमीन पर बनाई जाएगी। सरपंच-सचिव समिति का गठन करेंगे। इसके माध्यम से गौशाला संचालित की जाएगी।

ग्रामीण मवेशियों को छोड़ते हैं आवारा

नर्मदा के किनारे क्षेत्र के लोग आवारा मवेशियों को छोड़ जाते हैं। जिससे इंदौर-हरदा नेशनल हाईवे समेत ग्राम पंचायत क्षेत्र में आवारा मवेशियों का डेरा लगा रहता है। वाहनों की चपेट में आने से आए दिन मवेशी हादसों के शिकार हो जाते हैं। गोशाला के बनने से इन्हें राहत मिलेगी। गांव में कांजी हाउस बनाया गया था, लेकिन वह भी अब बंद है। गोशाला बनने के बाद मवेशियों की देखरेख हो सकेगी।

हंडिया। गोशाला की जमीन का निरीक्षण करते आरआई, पटवारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना