पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • हेड कांस्टेबल के घर से चोरी कर भाग रहे 4 चोरों ने लोगों पर बरसाए पत्थर

हेड कांस्टेबल के घर से चोरी कर भाग रहे 4 चोरों ने लोगों पर बरसाए पत्थर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
5 हजार रुपए नकदी व एक लाख रुपए के सोने-चांदी के गहने चोरी

भास्कर संवाददाता | हरदा

इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे 59-ए पर कुंजबिहार कॉलोनी निवासी हेड कांस्टेबल के सूने मकान में बीती रात चोरों ने 5 हजार रुपए नकदी व एक लाख रुपए के सोने-चांदी के गहने चुरा लिए। वारदात के दौरान सामने रहने वाले लोग उठ गए। उनके शोर मचाने पर आनन-फानन में घर से बाहर निकले चोरों ने लोगों पर पत्थर बरसाए। अंधेरे का फायदा उठाते हुए चोर कॉलाेनी की बाउंड्रीवाल फांदकर भाग निकले। रात में चोरों द्वारा पत्थर फेंकने से लोग दहशत में है। पास ही बृजधाम कॉलोनी में रविवार रात को दो सूने मकानों को चोरों ने निशाना बनाया था। करीब डेढ़ माह बाद फिर चोरी की बढ़ती वारदातों ने पुलिस की रात्रि गश्त पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पुलिस कंट्रोल रूम में वायरलेस सेट पर तैनात हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार भार्गव गुरुवार-शुक्रवार की रात नाइट ड्यूटी पर थे। इस दौरान रात 12.30 बजे उनके सूने मकान का कुंदा काटकर चोर अंदर घुसे। चोरों ने इत्मीनान से पूरे घर की तलाशी ली। दो गोदरेज के ताले तोड़े। इनमें से एक में रखे सोने-चांदी के गहने व पांच हजार रुपए नकदी चोरों ने चुरा लिए। सूचना मिलते ही रात करीब 1 बजे डायल 100 व एसआई केशव शर्मा दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए घेराबंदी भी की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

गिरोह सक्रिय, चोरी का तरीका भी एक जैसा
शहर में चोर गिरोह सक्रिय है। चोरी का तरीका भी एक जैसा ही है। चोरों ने कुंजबिहार कॉलोनी, बृजधाम के अलावा समृद्धि अपार्टमेंट, जोशी कॉलोनी, विकासनगर व श्रीनगर में चोरी का तरीका मिलता-जुलता है। इससे इन सभी चोरी की वारदातों में एक ही चोर गिरोह के शामिल होने की आशंका है।

रात में ही पुलिस हेड कांस्टेबल के घर पहुंच गई थी। चोरों की तलाश शुरू कर दी है। अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। चोरों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा। पंकज त्यागी, टीआई हरदा

यह गया चोरी
अलमारी से 30 चांदी के सिक्के, एक सोने की अंगूठी, एक मंगलसूत्र, दो चांदी की पायजेब और पांच हजार रुपए चोर चुरा ले गए।

इस तरह की चोरी
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चोर गिरोह के चार सदस्यों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसमें से एक घर के बाहर पहरेदारी करता रहा। तीन साथी घर के मुख्य द्वार का कुंदा काटकर अंदर घूसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

4 दिन पहले 2 सूने मकानों को चोरों ने बनाया निशाना
कुंजबिहार कॉलोनी के पास स्थित बृजधाम में बीते रविवार की रात को अज्ञात चोरों ने पुजारी ओपी काशिव व एक निर्माणाधीन मकान का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। हालांकि, चोरों के हाथ कुछ नहीं लगा।

महिला ने मचाया शोर, पत्थर बरसाते हुए भागे
हेड कांस्टेबल भार्गव के मुताबिक सामने रहने वाली महिला ने घर के बाहर आधी रात को अनजान व्यक्ति को खड़े देखा। टीवी देख रही महिला घर के बाहर आई और व्यक्ति से पूछताछ करने का प्रयास किया। इसी बीच घर के अंदर से निकले उसके तीन साथियों ने पत्थर बरसाते हुए भाग खड़े हुए। इस बीच आस-पड़ोस के लोग भी बाहर आ गए। चोरी की सूचना पुलिस को दी गई।

इन मामलों का भी नहीं

लगा सुराग
शहर में 18-19 मई की रात को 9 मकानों में चोरी हुई। इनमें पाठक कॉलोनी के समृद्धि अपार्टमेंट के पांच व जोशी कॉलोनी के सूने मकानों से सोने-चांदी के गहने सहित करीब 9.60 लाख रुपए का सामान चोरी हुआ। पुलिस इन चोरों का अब तक पता नहीं लगा सकी है।

21 मई को विकास नगर में रहने वाले कपड़ा दुकानदार मुकेश सिरोही के घर से 1.35 लाख रुपए नकद व सोने-चांदी के गहने चुरा ले गए। इसी रात को श्रीनगर निवासी तुकाराम सेन के घर से चोर सोने-चांदी के जेवर व 10 हजार रुपए चुरा ले गए।

चोरों ने इस तरह तोड़ा चोरों ने दरवाजे का कुंदा।

खबरें और भी हैं...