पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
समाज... बड़ादेव ठाना गोंडी कथा आज से
संस्था... 427 बच्चाें का नेत्र परीक्षण, 28 को मिले चश्मे
धर्म... ग्रामीण हर दिन 1100 शिवलिंग बनाकर कर रहे पूजन
जी हां, ये अपना हरदा है और दैनिक भास्कर आपका अखबार। आपकी पसंद और काम की खबरें तो आप रोज पढ़ते ही हैं। अब हमारी पहल है कि आपकी खबर इस अखबार का हिस्सा बने। आपने अगर कुछ भी अनोखा किया है, आपको कोई सम्मान मिला है, शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपाधि, मोहल्ले या वार्ड का कोई धार्मिक-सांस्कृतिक आयोजन या आपकी कोई समस्या है तो दैनिक भास्कर के साथ साझा कीजिए।

आप हमें dainikbhaskarharda@gmail.com पर मेल या 9977143377 पर वाट्सएप कर सकते हैं।

धर्म... रामदेवरा के लिए आज निकलेंगे श्रद्धालु

सोडलपुर|
राजस्थान के रुणीचा धाम में स्थित बाबा रामदेव के दर्शन के लिए शनिवार को श्रद्धालु निकलेंगे। गांव सहित आसपास गांव से सैकड़ों पैदल चलकर बाबा के दर्शन करेंगे। 1100 किमी की यात्रा भक्त 18 से 20 दिनों में पूरी करेंगे। कान्हा बाबा समाधि व बाबा रामदेव मंदिर में आरती के बाद पहला पड़ाव नेमावर रहेगा।

हरदा। आदिवासी युवा गोंड समाज समिति द्वारा बड़ादेव ठाना गाेंडी समाज कथा व पूजन कार्यक्रम शनिवार से हंडिया स्थित तेली की सराय में होगा। पहले दिन दीप प्रज्वलन के बाद भजन होंगे। अगले दिन रविवार सुबह 9 बजे से बड़ादेव कथा व पूजन होगा। आयोजन समिति ने समाज के लोगों से धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है।

हरदा| लायंस क्लब हरदा अम्बर द्वारा शुक्रवार को शासकीय नवीन माध्यमिक शाला एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सोनतलाई में नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया। दोनों स्कूलों में 427 बच्चों की आंखों की जांच की गई। इसमें से 28 बच्चों को नि:शुल्क चश्में बांटे गए। 6 बच्चों की आंखें कमजोर पाई गई। उनका इलाज भोपाल में कराया जाएगा। शिविर में एसएस सलूजा, सुनील जानी, रमेश कुमार भद्रावले, सहित अन्य मौजूद थे।

हंडिया| श्रावण माह में भगवान शिव के पार्थिव शिवलिंग के पूजन का विशेष महत्व है। इसी के तहत गांव में भट्‌ट व धनगर परिवार के सदस्य हर दिन 1100 पार्थिव शिवलिंग बनाकर पूजन कर रहे हैं। पं. श्यामसुंदर दुबे ने बताया भगवान भोलेनाथ पार्थिव शिवलिंग के पूजन से जल्द प्रसन्न होते हैं। काली मिट्‌टी के शिवलिंग का पूजन किया जा रहा है। ग्रामीण अखिलेश, कमलेश, लोकेश भटट् और धन्नालाल, राजीव, गोलू धनगर परिवार के सदस्य विधि-विधान से पूजन कर रहे हैं।

धर्म . समाज . संस्था
खबरें और भी हैं...