• Hindi News
  • National
  • जिपं में हुई शिक्षा समिति की एक दिन पहले स्थगित बैठक

जिपं में हुई शिक्षा समिति की एक दिन पहले स्थगित बैठक

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला पंचायत में 12 जुलाई को रखी गई बैठक किन्हीं कारणों से स्थगित कर दी थी। इसके बाद शुक्रवार को अचानक समिति की जिला पंचायत में बैठक हुई। इसके बाद बैठक संपन्न हो जाने की मीडिया को सूचना जारी कर दी। जिसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

पूर्व में बैठक बुधवार दोपहर में जिला पंचायत में रखी गई थी। समिति अध्यक्ष एवं जिला पंचायत के उपाध्यक्ष मनीष निशोद ने बैठक के तीन दिन पहले ही मीडिया को विज्ञप्ति जारी कर बैठक के बिंदू आदि की जानकारी जारी कर दी थी, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते बुधवार को बैठक स्थगित कर दी। इसके ठीक एक दिन बाद आनन-फानन में चुपचाप फिर बैठक रखी गई। इसमें स्थानांतरण नीति के लिए आए आवेदनों, निजी स्कूलों के निरीक्षण व भौतिक सत्यापन व सभी जन प्रतिनिधियों को एक-एक स्कूल गोद लेने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। बैठक में डीईओ भावना दुबे, उप संचालक एलएल वर्मा, जिपं सदस्य अनिता गौर, बीआरसी व बीईओ मौजूद रहे।

ट्रांसफर आवेदन प्रक्रिया जारी, रिक्त पद नहीं बताए

जिले में भी शिक्षकों के तबादले होना हैं। इसके लिए आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन शिक्षा विभाग ने पोर्टल पर उन स्कूलों के नाम व उनके आगे रिक्त पद नहीं बताए हैं, जहां शिक्षक अपनी स्वेच्छा से जा सकते हैं। ऐसे में शिक्षक केवल आवेदन कर पा रहे हैं। शिक्षकों का कहना है यदि पहले से जगह की जानकारी रही तो उन्हें सुविधा होगी। ऐसा न होने पर आवेदन करने के बाद पोर्टल लॉक होने पर संबंधित आवेदक शिक्षक को किसी भी जगह भेजा जा सकता है, जिससे उसकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। ऐसी अटकलें हैं कि बैठक में यह मुद्दा उठ सकता था, इसी से बचने सांठगांठ के चलते चुपचाप बैठक की गई। हालांकि इस संबंध में उपाध्यक्ष मनीष निशोद ने कहा, शुक्रवार शनिवार को छुट्टी के कारण शुक्रवार को बैठक रखी गई। जल्दी में मीडिया को पहले की तरह सूचना नहीं दे पाए।

खबरें और भी हैं...