• Hindi News
  • National
  • 85 युवती, 127 युवकों ने दिया परिचय, 40 जोड़ें ने सहमति दी

85 युवती, 127 युवकों ने दिया परिचय, 40 जोड़ें ने सहमति दी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
समाज के युवक-युवतियों के संबंध तय करने के लिए अग्रवाल धर्मशाला में दो दिनी सम्मेलन के दूसरे दिन सोमवार को 85 युवती और 127 युवकों ने मंच से परिचय दिया। कई परिवारों में रिश्ते की बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया है। सैकड़ों लोगों ने स्मारिका और मंच से हुए प्रतिभागियों के परिचय के बाद मौके पर ही कुंडली का मिलान भी कराया। जिससे गुण-दोष की स्थिति स्पष्ट होने के बाद परिचय को आगे बढ़ाते हुए रिश्ते में बदला जा सके। करीब 40 जोड़ों ने विवाह के लिए सहमति जताई है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अग्रसेन पुष्पांजलि के संपादक नरेंद्र कुमार अग्रवाल इंदौर मौजूद थे। सुबह 11:30 बजे से युवक-युवतियों ने मंच से अपना परिचय दिया। युवकों की तुलना में युवतियों ने खुद मंच पर आकर माइक संभाला और आत्मविश्वास से अपनी काबिलियत बताई। इससे एक कदम आगे अपनी शिक्षा, जॉब व जीवन साथी के व्यक्तित्व में अपेक्षित बातों का भी जिक्र किया।

हरदा। परिचय सम्मेलन में मंच पर परिचय देने पहुंची युवतियां।

उच्चशिक्षित हैं लड़कियां
सम्मेलन में मप्र के अलावा नागपुर, परतवाड़ा, जलगांव, अमरावती, भुसावल, इंदौर, भोपाल, कानपुर, गुड़गांव, नरसिंहपुर, पिपरिया, जबलपुर समेत कई शहरों के समाज के लोग शामिल हुए। दो दिन में करीब 1051 युवक-युवतियों के पंजीयन हुए। इसमें दूसरे दिन के 18 नए पंजीयन भी शामिल हैं। दो दिनों के दौरान 212 युवक-युवतियों ने मंच से परिचय दिया। स्मारिका देखने व मंच से प्रतिभागियों द्वारा परिचय में यह बात सामने आई कि युवकों की तुलना में युवतियां ज्यादा उच्च शिक्षित थीं। प्रतिभागियों में दो चार युवतियां ही ऐसी थीं जो किन्हीं कारणों से हाई स्कूल या हायर सेकंडरी तक पढ़ी थीं। अधिकांश, साफ्टवेयर, हार्डवेयर इंजीनियर थीं, तो कोई सीए व कोई एमबीए या अन्य उच्च व तकनीकी शिक्षा हासिल किए थीं।

नव निर्वाचित पार्षद का सम्मान
सम्मेलन में समाज की वार्ड 13 की नव निर्वाचित भाजपा पार्षद अनिता संतोष अग्रवाल का समाज के पदाधिकारियों ने शॉल श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया।

सम्मेलन
खबरें और भी हैं...