पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • गर्ल्स स्कूल के मार्ग में हर दिन लग रहा जाम

गर्ल्स स्कूल के मार्ग में हर दिन लग रहा जाम

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हटा में जगह -जगह बैठे आवारा मवेशी बने लोगों की परेशानी

नगरको फोरलेन की सौगात मिली, लेकिन रास्ते में खड़े वाहन एवं जगह जगह बैठे आवारा मवेशी रास्तों को संकीर्ण कर रहे हैं। इसके अलावा बस्ती के मुख्य मार्ग भी दिनों दिन सकरे होते जा रहे हैं। रास्ते में ही दुकानों की सामग्री एवं दुकानें वाहनों के आने जाने में रोक लगा रही है। इन सारी अव्यवस्थाओं के कारण अब तो पैदल निकलने में भी परेशानी उत्पन्न होने लगी है। रास्ते में पड़ी निर्माण सामग्री के कारण भी वाहन, साइकिल स्लिप हो रही है। सबसे ज्यादा परेशानी तो उस दौरान होती है जब एमएलबी स्कूल के लगने का समय होता है एवं स्कूल की छुट्टी का समय होता है। स्कूल में पढ़ने वाली करीब 2000 छात्राएं जब सड़क से निकलती हैं तो रास्ता अपने आप बंद होने लगता हैं। इस समय दूर-दूर तक कहीं कोई पुलिस भी दिखाई नहीं देती है। जो वाहनों पर कंट्रोल कर सके।

नगर के पुष्पेंद्र पांडे, प्रदीप चौधरी ने बताया कि फोरलेन पर जगह जगह पड़ी पीएचई की पाइप लाइन से आए दिन कोई कोई टकरा कर गिरता है। इसके साथ ही भारी वाहनों को भी सड़कों पर खड़ा करके दुर्घटना को न्योता दिया जा रहा है। राकेश पटेल, दिनेश अहिरवार ने बताया कि बस स्टेंड से लेकर एमएलबी तिराहा तक सबसे ज्यादा दुपहिया वाहनों को सड़कों पर खड़ा किया जाता है। इसी मार्ग पर सर्वाधिक दुकानें सड़कों पर लग रही है। जिसके कारण हर पल जाम लग जाता है। वहीं विक्रम कुशवाहा, इमरत पटेल ने बताया कि पुलिस के द्वारा यातायात व्यवस्था को सुधारने के नाम पर नगर के बाहर वाहनों की चेकिंग करती है लेकिन नगरीय क्षेत्र में हो रही परेशानी की ओर किसी का ध्यान नहीं है। अनिल शर्मा, खरगराम साहू ने बताया कि मुख्य मार्ग पर सफेद मोटी लाइन डालकर सीमा निर्धारित हो जाना चाहिए कि इस लाइन के बाहर कोई वाहन एवं दुकान स्थाई रूप से खड़े नहीं होगें। इस संबंध में एसडीओपी आरके सिंह ने बताया कि वाहनों पर नियंत्रण के लिए बल लगाया जाएगा।

हटा। नगरके शासकीय एमएलबी गर्ल्स स्कूल वाले मार्ग पर हर दिन जाम लगता है। स्कूल के समय एवं छुट्‌टी के दौरान छात्राओ को निकलने में परेशानी होती है।