पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • सीएम का बखान किया तो आदिवासी बोले मजदूरी तक नहीं मिली

सीएम का बखान किया तो आदिवासी बोले-मजदूरी तक नहीं मिली

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पहाड़गढ़ के कालाखेत में सीएम का जन्मदिन मनाने पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष अनूप सिंह हो गए निरुत्तर

भास्कर संवाददाता. मुरैना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन मनाने आदिवासियों के बीच पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष अनूप सिंह उस समय सन्न रह गए जब उन्हें पता चला कि मनरेगा में मजदूरी करने वाले श्रमिकों को उनका भुगतान ही नहीं हुआ है। उन्होंने आदिवासी बहुल इस गांव में जनसमस्याएं देखकर उनके निराकरण की बात कालाखेत गांव के लोगों से कही।

भाजपा जिला अध्यक्ष सिंह ने सीएम के जन्मदिन पर आदिवासियों से चर्चा करते हुए उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं गिनाई तो गांव के लोगों ने उनसे कहा कि रोजगार गारंटी योजना में उनसे काम कराने के बाद भी उन्हें ग्राम पंचायत ने मजदूरी का भुगतान नहीं किया है। ऐसा योजनाओं का क्या लाभ जिसमें पसीना बहाने के बाद भी दो जून की रोटी नहीं मिल सके। कालाखेत के लोगों की बात सुनकर अध्यक्ष सिंह सन्न रह गए कि ये क्या आलम है। लेकिन उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि मजदूरी का पूरा भुगतान श्रमिकों को होगा।

राशि का भुगतान, स्कूल नहीं बना : कालाखेत के लोगों ने भाजपा जिला अध्यक्ष अनूप सिंह को गांव के विकास की हकीकत से अवगत कराने के लिए उन्हें आधा-अधूरा मिडिल स्कूल भवन का निर्माण दिखाया। ग्रामीणों का कहना था कि यह है सरकार के कागजी विकास की हकीकत, कि स्कूल भवन के निर्माण के पैसे का पूरा भुगतान हो गया और स्कूल बना ही नहीं है। जो जितना निर्माण हुआ है उसमें असरदार लोगों की मवेशी बंध रही है।

आवागमन के साधन नहीं : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन की खुशियां मनाने गए भाजपा नेताओं से कालाखेत के आदिवासियों ने कहा कि उनके गांव से पहाडग़ढ़ व कैलारस जाने के लिए अच्छा पहुंच मार्ग नहीं है।

छात्रावास में कन्याओं का पैर पूजन किया
भाजपा जिला अध्यक्ष अनूप सिंह सहित उनकी टीम के लोग शनिवार को पहाडग़ढ़ के कन्या छात्रावास पहुंचे। वहां उन्होंने कन्याओं के पैर पूजन कर बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ का संदेश लोगों को दिया। इस अवसर पर पहाडग़ढ़ व सुजरमा के अस्पताल में मरीजों की कुशलक्षेम पूछकर उन्हें फल वितरित किए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें