पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर काटा वेतन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर काटा वेतन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टीएल बैठक में कलेक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश

भास्कर संवाददाता | मुरैना

सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई, पीजी सेल व अन्य लंबित पत्रों के निराकरण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह बात कलेक्टर विनोद शर्मा ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित टीएल बैठक में अधिकारियों से कही। बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण न करने वाले अधिकारियों का दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। जबकि तीन अधिकारियों को नोटिस व एक को सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर ने बैठक में सबसे पहले सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की। जिसमें लापरवाही सामने आने पर जनपद सीईओ पोरसा, अंबाह, जौरा, सबलगढ़, ईई पीएचई, तीन सहायक यंत्री, राजस्व विभाग के कैलारस, जौरा, मुरैना, पोरसा व सबलगढ़ तहसीलदारों का दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किए। आईटीआई के प्राचार्य वीके राव के टीएल बैठक में अधिकाशंतः अनुपस्थित रहने पर उनके विरुद्ध सस्पेंड करने का नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इनके अलावा समाज कल्याण विभाग के प्रभारी उपसंचालक विजय चौरसिया व सिविल सर्जन डा.वीके गुप्ता को कारण बताओ नोटिस दिए गए।

उज्जवला योजना में दिखाएं दिलचस्पी: कलेक्टर ने निर्देश दिए कि उज्जवला योजना के तहत सभी पात्र हितग्राहियों के आवेदन भरवाएं जिससे उन्हें गैस कनेक्शन मिल सकें। उन्होंने फरवरी माह में आयोजित होने वाले मेगा स्वास्थ्य शिविर के लिए हितग्राहियों के चयन में भी अधिकारियों से कार्य करने की बात कही।

टीएल बैठक में निर्देश देते कलेक्टर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें