पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • डिवाइडर पर चढ़ दूसरी ओर की सड़क पर आई और किनारे जाकर पलटी बस

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिवाइडर पर चढ़ दूसरी ओर की सड़क पर आई और किनारे जाकर पलटी बस

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद इंदौर-देवास रोड पर लगा जाम

भास्कर संवाददाता| देवास/शिप्रा

औद्योगिक क्षेत्र स्थित विप्पी सॉल्वेक्स के कर्मचारियों को इंदौर की ओर से लेकर आ रही उपनगरीय बस शिप्रा के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। तेज रफ्तार से आ रही बस डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी ओर की सड़क पर आई और किनारे जाकर पलटी। घटना में कंपनी के करीब 15 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 2 को इंदौर रैफर करने की बात सामने आई। इधर बस पलटने के बाद इंदौर रोड पर एक पट्‌टी में जाम लग गया।

इंदौर-देवास उपनगरीय रूबी ट्रेवल्स की बस (एमपी 09 एफए 1134) सुबह करीब 10 बजे इंदौर से फैक्टरी विप्पी साल्वेक्स के कर्मचारी लेकर देवास की ओर आ रही थी। इस दौरान अंधगति से चल रही बस शिप्रा के पास अचानक अनियंत्रित हुई। बस की रफ्तार का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बस दोनों लेन के बीच एक फूट ऊंचे डिवाइडर को कूद कर मार्ग के दूसरी ओर आकर पलटी। बीच मार्ग में पलटने से देवास से इंदौर की ओर जाने वाला यातायात बाधित हो गया।

इस ओर करीब आधा घंटा तक वाहन रेंगकर चलते रहे। इधर बस पलटने की सूचना पर ग्रामवासी व पुलिस जवानों ने पहुंच कर 9 घायलों को निकालकर एंबुलेंस 108 की मदद से देवास भेजा। घायल गौरव, दिनेश, राजेश, प्रीति, सलोनी, विष्णु, रतन, शीना गहलोद, एस गौतम, श्रुुति का जिला अस्पताल में उपचार किया गया। यहां से दो को इंदौर रैफर करने की जानकारी मिली। कुछ घायल शिप्रा से ही सीधे इंदौर उपचार करवाने निकल गए। देवास पहुंचे घायलों में से भी कुछ निजी अस्पताल में चले गए।

गौरतलब है कि की इंदौर-देवास के बीच बसो में सवारी बैठाने को लेकर तगड़ी प्रतिस्पर्धा है। मात्र 35 किमी रूट पर बसों की बेहद ज्यादा संख्या के कारण अंधगति से बसों को दौड़ाया जाता है। सवारी के विरोध करने पर बीच रास्ते में उतार दिया जाता है। इस मामले में शिप्रा के केके नागर, सचिन गोयल, उप सरपंच दीपक पटेल, जनपद सदस्य दिनेश कप्तान ने प्रशासन से अंधगति से दौड़ाई जा रही बसों के संचालन पर कार्रवाई की मांग जिलाधीश से की है।

...और इधर अज्ञात वाहन की टक्कर से एक की मौत
सोनकच्छ में मंडी गेट के पास देर रात अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे एक बाइक सवार की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सोनकच्छ पुलिस ने बताया राजू भुजबलसिंह (30) नि. ललितपुर (उप्र) व एक अन्य व्यक्ति बाइक से कहीं जा रहे थे। रविवार रात करीब 2 बजे मंडी गेट के पास अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। घटना में राजू की मौके पर ही मौत हो गई। उसका एक अन्य साथी भी गंभीर रूप से घायल हुआ, जिसे रात में ही इंदौर रैफर कर दिया गया था।

बस-पिकअप भिड़ंत में 2 घायल
रविवार रात ही खातेगांव के दानाबाबा के पास हादसा हुआ। यहां इंदौर की ओर से जा रही बस ने संदलपुर की ओर से आ रहे पिकअप वाहन को सामने से टक्कर मार दी। टक्कर में पिकअप वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें बैठे दो लोग घायल हो गए। खातेगांव पुलिस ने बताया बस चालक ने पिकअप को टक्कर मारी। पिकअप सवार अब्दुल बाबू शाह, शाहरूख शरीफ निवासी बुरूट कन्नौद को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल लाया गया। घटना में बस के यात्रियों को चोट नहीं आई।

बस पलटने के बाद घायलाें को निकालने के दौरान एबी रोड पर जाम लग गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें