• Hindi News
  • National
  • नर्मदा किनारे के गांवों में बनेंगे विसर्जन कुंड

नर्मदा किनारे के गांवों में बनेंगे विसर्जन कुंड

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नर्मदा जयंती पर जिले में आयोजन होंगे। जिला स्तर पर मैराथन दौड़ होगी। शिक्षा विभाग के समन्वय से इसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थी भाग लेंगे। जिला मुख्यालय के साथ-साथ खातेगांव, सतवास और बागली में भी मैराथन दौड़ का आयोजन होगा।

कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने साप्ताहिक समय सीमा की समीक्षा बैठक में सोमवार को अधिकारियों को तैयारी के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा नर्मदा तट पर पूजन सामग्री सीधे नदी में प्रवाहित नहीं की जाए।

नदी के तटों पर इस आशय की सूचना-पटल पर भी लिखी जाए। नदी में प्लास्टिक के दोनों पर दीपदान भी प्रतिबंधित किया जा रहा है। इसके साथ गांव में पूजन सामग्री डालने के लिए पृथक से कुंड बनाएं।

दुकानदार बने नर्मदा जल की स्वच्छता के पैरोकार
नर्मदा तट के सभी दुकानदार नर्मदा जल की स्वच्छता के पैरोकार बने। प्लास्टिक में सामग्री नहीं बेचे। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को तट और नर्मदा मैया की स्वच्छता के लिए प्रेरित करें।

भाषण एवं निबंध का आयोजन किया जाए: विद्यालयों में भाषण और निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। साथ ही चित्र कला और भीत्ति चित्र प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा। प्रतियोगिताओं में विजेताओं को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे। एसडीएम खातेगांव अनुकूल जैन ने बताया भीत्ति चित्र के लिए नेमावर में 30 दीवारों का चयन किया है। यहां सफेद पेंट कर चित्र बनाने हेतु कैनवास तैयार किया जा रहा है। घाटों में भी भीत्ति चित्र बनाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...