पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • स्वांग धारियों की प्रस्तुतियों ने हंसाया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वांग धारियों की प्रस्तुतियों ने हंसाया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वीर तेजादशमी पर अल्हेड़ में चल समारोह निकाला गया। स्वांग धारियों ने प्रस्तुति से लोगों को हंसाया तो ढोल की थाप पर युवा थिरकते हुए चल रहे थे। अखाड़ों में पहलवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। जगह-जगह लोगों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। रात आठ बजे श्री खाकर देव मंदिर पर आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। भजन संध्या में देर रात तक कलाकारों ने प्रस्तुति दी। नलखेडा में बीती रात को बेगूं के कलाकारों ने भजन संध्या के साथ नृत्य की प्रस्तुति दी।

मनासा में आज लगेगा मेला- नगर में मंदसौर रोड पर स्थित रामेश्वरम मंदिर के पास डोल ग्यारस पर रामतलाई में मंगलवार को मेला लगेगा। मंदिरों से ढोल ढमाकों और अखाड़ों के साथ भगवान को विराजित कर बेवाण निकाले जाएंगे। ब्रदीविशाल मंदिर में कथा के दौरान दोपहर 12 बजे भगवान वामन के जन्म पर पूजा और प्रसादी का वितरण किया जाएगा। शाम को रामतलाई पर पं. अनूप ओझा एकादशी कथा का वाचन करेंगे। आंतरी माता में दोपहर 12 बजे से शाही सवारी निकलेगी। रात को समापन सतरंगी आतिशबाजी के साथ होगा । शाही सवारी में गुलाल व फूलों की होली, झाबुआ के ढोल, ताशा पार्टी की प्रस्तुति तथा नाथद्वारा की तोपों से पुष्प वर्षा की जाएगी।

अल्हेड़ में निकला चल समारोह।

ईदगाह में सुबह नौ बजे होगी ईद की नमाज
ईद उल अजहा पर्व मंगलवार को मुस्लिम समाज द्वारा मनाया जाएगा। सुबह नौ बजे नीमच रोड स्थित ईदगाह में ईद की विशेष नमाज अदा की जाएगी। पूर्व सदर अकरम खान ने बताया जामा मस्जिद बोहरा गली से शहर काजी गुलाम यासीन को जुलूस के साथ ईदगाह लाया जाएगा।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए 40 जवान तैनात होंगे
त्योहारों के मद्देनजर पुलिस सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए है। प्रमुख स्थानों सहित पूरे नगर में 40 जवानों को तैनात किया जाएगा। एसडीओपी लगातार पेट्रोलिंग कर व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। एसडीओपी के सी नाहटा ने बताया रामपुरा में अजाक डीएसपी धर्मराज सूर्यवंशी कमान संभालेंगे। उनके साथ 20 जवान समारोह में सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात रहेंगे। कुकड़ेश्वर और आंतरी में जवानों की तैनाती की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें