पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • 17 लाख की लागत से बनी पानी की टंकी से नहीं हो रही सप्लाई

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

17 लाख की लागत से बनी पानी की टंकी से नहीं हो रही सप्लाई

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तहसील मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर नलखेड़ा में जलापूर्ति के लिए अचलपुरा रोड पर चार साल पहले बनाई पानी की टंकी अब लोगों के लिए अनुपयोगी साबित हो रही है। टंकी बनने के बाद पंचायत द्वारा कुछ समय इससे गांव में जलापूर्ति की गई लेकिन उसके बाद यहां से पानी सप्लाई बंद कर दी गई। इस कारण करीब दो हजार आबादी वाले गांव में लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है।

मनोहर राठौर ने बताया कि सुविधा होने के बावजूद इसका लाभ लोगों को नहीं मिलना जवाबदारों की उदासीनता को दर्शाता है। इंद्रमल राठौर, रामनिवास पाटीदार ने कहा कि पंचायत द्वारा वर्तमान में एक दिन छोड़कर कुओं से पानी की सप्लाई की जा रही है। टंकी से जलापूर्ति शुरू हो तो प्रतिदिन गांव में लोगों को पेयजल उपलब्ध हो सकता है। पूर्व सरपंच सुरजमल पाटीदार ने बताया की 20 हजार लीटर यह टंकी पीएचई विभाग ने करीब 17 लाख रुपए की लागत से बनाकर हैंडओवर करी तो एक महीने बाद ही पाइप लाइन में खराबी आने तथा कम दबाव से जलापूर्ति होने पर इसे बंद कर दिया गया।

वॉल्व सिस्टम नहीं
वर्तमान सरपंच रमेश पाटीदार ने बताया कि पाइप लाइन कहां से कहां तक बिछी हुई है। वॉल्व सिस्टम नहीं होने के कारण पानी सप्लाई करने में भी दिक्कत है। इस बारे में संबंधित विभाग को बताया है। समस्या का समाधान नहीं हुआ। अभी तीन कुओं से गांव में पानी की सप्लाई की जा रही है।

आठ दिन पहले किया दौरा
पीएचई विभाग के सहायक यंत्री एम पाटीदार ने बताया आठ दिन पहले ही टंकी का निरीक्षण किया है। इसका उपयोग पंचायत को करना है। टंकी की हालत ठीक है पानी भरकर गांव में सप्लाई की जा सकती है। पंचायत को आवश्यकता पड़ने पर तकनीकी मार्गदशन दिया जाएगा।

वॉल सिस्टम में इस तरह घास उग गई।

पानी की टंकी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें