पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • 10 दिन में पुलिस द्वारा युवकों को पीटने के तीन मामले सामने आए, एसपी ‘नो कमेंट्स’ पर अटके

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10 दिन में पुलिस द्वारा युवकों को पीटने के तीन मामले सामने आए, एसपी ‘नो कमेंट्स’ पर अटके

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है। इसका कारण 10 दिन के भीतर युवकों से मारपीट का तीसरा मामला सामने अाना है। युवकों की पिटाई को लेकर टीआई कार्रवाई की बजाय नो कमेंट्स ही कह रहे हैं।

ताजा मामले में एक युवक ने सिटी कोतवाली में पदस्थ 4 आरक्षकों द्वारा पीटने का आरोप लगाया है। उसकी शिकायत पर पुलिस ने आवेदन पर पावती भी दी लेकिन टीआई ने मूल आवेदन फाड़कर मर्जी से अदमचेक काट दी। पीड़ित युवक के न्यायालय में शरण लेने के बाद सोमवार को मामला चर्चा में आया। टीआई ने युवक की पैरवी कर रहे वकील पर दलाली के लिए केस दर्ज कराने का आरोप लगाया है। वकील टीआई से मूल आवेदन की प्रति दिखाने की बात कह रहे हैं। इससे पहले हुए दो मामलों को लेकर सोमवार को महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने डीजीपी को शहर में चल रही स्थिति की जानकारी दी।

धंधोड़ा निवासी मांगीलाल पिता गोपाल कुम्हार ने सीजेएम कोर्ट में प्राइवेट कंपलेन की। इसमें बताया वह कैलाश मार्ग स्थित श्रीनाथ होटल में काम करता है। 16 अगस्त को पड़ोसी की दुकान संचालक कपिल पिता मांगीलाल ने मारपीट की। इसमें समझौता हो गया लेकिन 1 सितंबर को कपिल ने सिटी कोतवाली में पदस्थ आरक्षक नरेंद्र, आरक्षक जसपालसिंह व दो अन्य आरक्षक के साथ मिलकर मारपीट की। इसमें उसके कान में गंभीर चोट आई। 2 सितंबर को मामले को लेकर सिटी कोतवाली थाने में आवेदन दिया। इस पर पुलिस ने पावती दी लेकिन प्रकरण केवल कपिल के खिलाफ दर्ज किया। शिकायत करने पर टीआई परिहार ने आवेदन की मूल प्रति फाड़ दी। हालांकि पावती वाली प्रति आज भी मेरे पास है। मामले की शिकायत एसपी मनोज शर्मा से करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो प्राइवेट कंपलेन की। मामले में सीजेएम कोर्ट ने सीएसपी को जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

मेरी जानकारी में नहीं है मामला, परीक्षण करूंगा
मामला मेरी जानकारी में नहीं है। पहले मैं परीक्षण करूंगा, उसके बाद ही कुछ कह सकूंगा। पुराने मामलों को लेकर मेरा जवाब नो कमेंट्स ही है। मनोज शर्मा, एसपी मंदसौर

मामला संज्ञान में नहीं आया, मैं एसपी से बात करूंगा
मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। यदि ऐसा हुआ है तो मैं एक बार फिर एसपी से बात करूंगा और शहर में चल रहे इस तरह मामलों में अंकुश लगाने की बात भी कहूंगा। यशपालसिंह सिसौदिया, विधायक मंदसौर

आवदेन की मूल प्रति दिखा दें टीआई - वकील
एडवोकेट अजीज कुरैशी ने कहा युवक मेरे पास आया था। यदि टीआई दलाली के लिए केस की बात कह रहे हैं तो वह आवेदन की मूल प्रति प्रस्तुत करें जिसके आधार पर उन्होंने पावती दी है।

वकील ने दलाली के लिए कराई कंपलेन-टीआई
टीआई एम.पी. सिंह परिहार का कहना है युवक की शिकायत पर हमने भी मारपीट की धारा में केस दर्ज किया है। वकील अजीज कुरैशी ने खुद की दलाली के लिए प्राइवेट कंपलेन दर्ज कराई है।

महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष डीजीपी से मिले
महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मांडवीसिंह चौहान व जिलाध्यक्ष बबीतासिंह तोमर ने सोमवार को भोपाल में डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला को युवकों के साथ मारपीट मामले से अवगत कराया। उन्होंने कालाखेत में चल रही अवैध देसी शराब दुकान, मछली की दुकान व आहतों पर भी कार्रवाई की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें