पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • डॉ. वर्मा ने डेढ़ साल बाद विधायक से माफी मांगी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डॉ. वर्मा ने डेढ़ साल बाद विधायक से माफी मांगी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक यशपालसिंह सिसौदिया पर डेढ़ साल पहले ‘स्वार्थ के लिए विधायक करते हैं प्रताड़ित’ का आरोप लगाकर सुर्खियों में आए जिला अस्पताल के पूर्व सिविल सर्जन ने माफी मांगी है। मीडिया में बयान भी जारी किया। डॉ. वर्मा इन दिनों अस्पताल में ज्वाइनिंग न होने से परेशानियों से घिरे हैं। भास्कर के सवाल पर डॉ. वर्मा ने कहा माफी मांगने का मकसद ज्वाइनिंग के विषय से नहीं जुड़ा है। अफसोस हुआ है इसलिए माफी मांगी। डेढ़ साल पहले डॉ. वर्मा ने सीएस रहते हुए विधायक पर कामों में जबरन हस्तक्षेप करने, आर्थिक स्वार्थ पूर्ति की मांग जैसे कई आरोप लगाए थे। कलेक्टर से लेकर शासनस्तर तक शिकायतें की थीं।

सोमवार शाम को जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड के डॉ. एस.एस. वर्मा ने मीडिया को बयान जारी किया। इसमें लिखा मेरे द्वारा आपके (विधायक सिसौदिया) खिलाफ समाचार-पत्रों में वक्तव्य, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायतों को लेकर बीते तीन-चार वर्षों में जो स्थितियां निर्मित हुईं, उसका कारण मैं स्वयं हूं। मुझे इस बात का अहसास लंबे अंतराल के बाद अब हुआ है। डॉ. वर्मा ने पत्र में लिखा यदि आप चाहते तो मुझे मंदसौर से स्थानांतरित करा सकते थे। आपने मेरे व्यक्तिगत नुकसान का कोई प्रयास नहीं किया। जो स्थितियां निर्मित हुईं, उनका मुझे अफसोस व खेद है। मुझे उम्मीद है आपका और आपके परिवार की सामाजिक व राजनीतिक प्रतिष्ठा जो है वह मुझे क्षमा करेगी।

आरोपों से घिरे हैं डॉ. वर्मा
सीएस पद से हटाने के बाद डॉ. वर्मा अगस्त 2015 से लेकर अब तक एक अवकाश आवेदन आधार पर लगातार छुटि्टयों पर चल रहे हैं। जिला योजना समिति की बैठक में विधायक ने डॉ. वर्मा की लगातार अनुपस्थिति का मुद्दा तत्कालीन जिला प्रभारी मंत्री दीपक जोशी के समक्ष उठाया था। अनुशासनहीनता के मामले में जून-जुलाई 2016 में कमिश्नर डॉ. रवींद्र पस्तौर ने जांच के बाद डॉ. वर्मा की वेतनवृद्धि रोकने की कार्रवाई की थी। हाईकोर्ट ने करीब 3 सप्ताह पहले डॉ. वर्मा की याचिका खारिज कर दी थी और डॉ. मिश्रा को सीएस की नियुक्ति को जायज ठहराया था। ऐसे में डॉ. वर्मा पिछले दिनों अस्पताल में ज्वाइनिंग देने पहुंचे थे लेकिन सीएस डॉ. मिश्रा ने नियम आधार पर महीनों बाद बिना आवश्यक दस्तावेज के ज्वाइनिंग देने को अपने अधिकार क्षेत्र के बाहर बताया था। डॉ. वर्मा पर उपकरण खरीदी, नर्सों की भर्ती मामले में विभागीय जांच भी चल रही है। चारों ओर से घिरे डॉ. वर्मा का विधायक से माफी मांगना पूरे घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है।

मैं क्षत्रिय धर्म निभाते हुए क्षमा करता हूं
विधायक सिसौदिया ने कहा मैंने कभी किसी का विरोध नहीं किया। अगर किसी को अपनी गलती का एहसास है और वह खेद जताते हुए मुझसे क्षमा प्रार्थना चाह रहे हैं तो मैं क्षत्रिय धर्म निभाते हुए क्षमा करता हूं। वैसे भी पर्युषण का दौर है और मैं इस मामले में बड़प्पन दिखाते हुए क्षमा करता हूं।

गलतफहमी पर माफी मांगी
विधायक को पत्र लिखकर मैंने माफी मांगी है। उस वक्त कुछ गलतफहमी हुई थी, विषय और कारण नहीं बता सकता। स्वास्थ्य व न्यायालय संबंध मामले के कारण मैं अस्पताल में ज्वाइनिंग नहीं दे पाया था। याचिका खारिज हो गई। वैसे ज्वाइनिंग संबंधी कोई अड़चन नहीं है। पूरी प्रक्रिया के तहत मैं कल या परसों में फिटनेस रिपोर्ट सौंप दूंगा और ड्यूटी पर आना शुरू करूंगा। डॉ. एस.एस. वर्मा, मेटरनिटी चिकित्सक जिला अस्पताल

बयान जारी
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें