पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सभी की भलाई के लिए की अरदास

सभी की भलाई के लिए की अरदास

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुद्वारािसंह सभा में प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसे लेकर पिछले एक सप्ताह से तैयारियां चल रही थीं। सारनी के गुरुद्वारे के अलावा पाथाखेड़ा स्थित गुरुद्वारे में भी गुरुग्रंथ साहिब का पाठ किया गया। दोनों स्थानों पर सिंह समुदाय के लोगों ने अटूट लंगर का आयोजन किया। इसमें हजारों लोगों ने प्रसाद लिया।

गुरुद्वारे में प्रकाशोत्सव को लेकर एक दिन पहले से गुरुग्रंथ साहिब का पाठ किया जा रहा था। गुरुनानक देवजी की जयंती के मौके पर यहां गुरुद्वारे को आकर्षक तरीके से सजाया गया था। सारनी के गुरुद्वारे को फूलों से सजाया गया था। पाथाखेड़ा में भी आकर्षक सज्जा की गई थी। सुबह पाठ के समापन के बाद यहां शबद कीर्तन का आयोजन किया गया। गुरुद्वारों में ज्ञानियों ने भजन प्रस्तुत किए। इसके बाद सभी के भले के लिए अरदास हुई। अरदास के बाद दोपहर 1.30 बजे से लंगर शुरू हुआ। अटूट लंगर देर रात तक चलते रहा।

मुलताई। गुरुनानक जयंती पर पंज प्यारों के साथ प्रभात फेरी निकाली।

पंज प्यारों के साथ निकाली प्रभात फेरी

मुलताई| गुरुद्वारेमें गुरुवार को गुरुनानक जयंती धूमधाम से मनाई गई। सुबह प्रभात फेरी में शब्द कीर्तन करते हुए सिंह बंधुओं ने ताप्ती सरोवर की परिक्रमा लगाई। गुरुद्वारे में गुरु के लंगर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। गुरुनानक जयंती पर सुबह गुरुद्वारे में गुरुवाणी का पाठ और कीर्तन हुआ। इसके बाद पंज प्यारों के साथ प्रभात फेरी निकली। प्रभात फेरी में शब्द कीर्तन करते हुए महिलाएं और पुरुषों ने पावन ताप्ती सरोवर की परिक्रमा लगाई। सिंह बंधुओं के वाहे गुरु, बोले सोनिहाल, सतश्री अकाल के उद‌्घोष से ताप्ती तट गूंज उठा। ताप्ती सरोवर सहित प्रमुख मार्गों से होते हुए प्रभात फेरी गुरुद्वारे पहुंची।