पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • धर्म... जौलखेड़ा से आज निकलेगी कावड़ यात्रा

धर्म... जौलखेड़ा से आज निकलेगी कावड़ यात्रा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धर्म ... शिव कथा का समापन, कावड़ यात्रा निकालकर किया अभिषेक

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

जी हां, ये अपना बैतूल है और दैनिक भास्कर आपका अखबार। आपकी पसंद और काम की खबरें तो आप रोज पढ़ते ही हैं। अब हमारी पहल है कि आपकी खबर इस अखबार का हिस्सा बने। आपने अगर कुछ भी अनोखा किया है, आपको कोई सम्मान मिला है, शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपाधि, मोहल्ले या वार्ड का कोई धार्मिक-सांस्कृतिक आयोजन या आपकी कोई समस्या है तो दैनिक भास्कर के साथ साझा कीजिए।

आप हमें ashok.malvi@dbcorp.in पर मेल या 9425610303 पर वाट्सएप कर सकते हैं।

मुलताई| वायगांव में पांच दिवसीय रुद्राभिषेक और शिवकथा का शुक्रवार को समापन हुआ। समापन अवसर पर गांव के युवाओं ने कावड़ यात्रा निकालकर भगवान भोलेनाथ का ताप्ती के जल से अभिषेक किया। गांव के राममंदिर परिसर में चल रहे अनुष्ठान के समापन पर कथावाचक संतोष दुबे ने कहा सावन में शिव भक्ति का विशेष फल मिलता है। भगवान शिव-पार्वती के संबंध स्वरूप की कथा बताते हुए धर्म के मार्ग पर चलने की समझाइश दी। उन्होंने कहा भगवान भोलेनाथ की भक्ति से सभी पापों का नाश हो जाता है। ग्रामीण पांढरीनाथ पाटनकर, भोजराव पाटनकर, दुर्गेश भोयरे ने बताया पांच दिनों तक रुद्राभिषेक और शिवकथा सुनने बड़ी संख्या में आसपास गांवों के ग्रामीण भी उपस्थित हुए।

धर्म . समाज . संस्था
मुलताई| जौलखेड़ा के शिव शक्ति युवा मंडल के सदस्य शनिवार को गांव से धूमधाम से कावड़ यात्रा निकालेंगे। कावड़ यात्रा ताप्ती सरोवर के तट पर पहुंचेगी। शिव शक्ति युवा मंडल के श्याम महाराज, नान्हू पवार ने बताया कावड़ यात्रा सुबह 7.30 बजे गांव के शिव मंदिर से निकालेगी। सुबह 8.30 बजे कावड़ यात्रा मुलताई ताप्ती सरोवर पर पहुंचेगी। सरोवर से ताप्ती जल भरकर यात्रा जौलखेड़ा के लिए रवाना होगी। गांव के सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचकर भोलेनाथ का ताप्ती जल से अभिषेक किया जाएगा। अभिषेक के बाद भंडारा प्रसादी का वितरण होगा।

खबरें और भी हैं...