पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • जीआरपी आरक्षक की सूझ से युवक की जान बची

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीआरपी आरक्षक की सूझ से युवक की जान बची

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नागदा पहुंचे उतरते समय सिर में धंसा गिट्टी का आधा हिस्सा

रैफर करने के दौरान आरपीएफ ने झाड़ा पल्ला, कहा- यह हमारा काम नहीं

भास्कर संवाददाता | नागदा

जीआरपी के एक जवान की समझदारी से राजस्थान के व्यक्ति की जान बच गई। दरअसल चित्तौड़ (राजस्थान) निवासी प्रकाश पिता रामसिंह कोच्चिवली-इंदौर ट्रेन से कर्नाटक से रतलाम आ रहे थे। उनकी नींद लग गई और वे रविवार सुबह 6.30 बजे नागदा पहुंच गए। प्रकाश की नींद खुलने पर उन्होंने स्टेशन पर उतरने का प्रयास किया। लेकिन वे गिट्टियों पर गिर गए। जिससे एक गिट्टी का आधा हिस्सा उनके सिर में धंस गया। घायल प्रकाश को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां से उसे उचित उपचार के लिए उज्जैन रैफर किया गया। परिजन सुरेश के मुताबिक प्रकाश की हालात अब ठीक है।

आरपीएफ की लापरवाही, जीआरपी ने दिखाई समझदारी- पूरी घटना में आरपीएफ की लापरवाही के साथ जीआरपी की समझदारी उजागर हुई है। सूत्रों के मुताबिक घायल प्रकाश को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल लाते समय आरपीएफ व जीआरपी जवान साथ थे। लेकिन मौके पर मौजूद आरपीएफ टीम ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि घायलों को रैफर करना हमारा काम नहीं है। लेकिन जीआरपी के आरक्षक राजकुमार कैथवास ने समझदारी दिखाते हुए खुद घायल के साथ उज्जैन गए और उन्होंने प्रकाश को सीएच में भर्ती कराया।

पहले टाला, फिर रिसीव नहीं किया फोन

मामले में जब टीआई के.के. यादव से चर्चा की तो पहले तो उन्होंने थाने से बाहर होने की बात कहकर फोन काट दिया। करीब एक घंटे बाद पुन: संपर्क किया गया तो उन्होंने कॉल रिसीव ही नहीं किया।

बाइक पर लात मारने से मना किया तो पीटा

नागदा
| बाइक पर लात मारने से मारपीट करने पर ग्राम रूपेटा में सोमवार को दो लोगों में विवाद हो गया। मंडी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शांतिलाल पिता जुझारमल के साथ ईश्वर पिता शंकरलाल ने मारपीट की। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें