• Hindi News
  • National
  • 5 हजार क्विंटल प्याज की बदबू से व्यापारी चार दिन से छुट्‌टी पर

5 हजार क्विंटल प्याज की बदबू से व्यापारी चार दिन से छुट्‌टी पर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी की 1 हजार मीटर परिधि में आने वाले 40 मकान व 8 दुकान वाले हो रहे प्रभावित

भास्कर संवाददाता | नागदा

मंडी द्वारा नीलाम 5 हजार 668 क्विंटल प्याज अब लोगों के लिए मुसीबत बनने लगा है। जैसे-जैसे बारिश का पानी इस प्याज में लग रहा इसकी बदबू बढ़ती जा रही है। रहवासियों का कहना है मंडी के 1 हजार मीटर परिधि में करीब 40 मकान के रहवासी व 8 दुकान संचालक बदबू की चपेट में है। मंडी के आसपास जिन लोगों के मकान हैं, उनका घर में रहना ही मुश्किल हो गया है। क्षेत्र के दुकान संचालक भी दुकान नहीं खोल पा रहे। प्याज विक्रेता शाजापुर निवासी विनोद पाटीदार द्वारा गुरुवार को बारिश बंद होने पर प्याज उठवाने की बात कही थी। तहसीलदार रमेश सिसौदिया ने व्यापारी पाटीदार से चर्चा कर बताया कि बारिश रुकने के बाद वह प्याज उठवा लेगा।

बदबू से हो रही है घबराहट
मंडी के समीप ही रहने वाले महेश शर्मा, रामलाल परिहार, विक्की परिहार, रमेश परिहार ने बताया बदबू ने उनका रहना दूभर कर दिया है। स्थिति यह है कि बदबू के कारण घबराहट भी होती है। जब प्याज विक्रय हो गया है तो मंडी प्रशासन को व्यापारी पर प्याज यहां से उठवाने के लिए दबाव बनाना चाहिए।

मंडी में रखी प्याज की बोरियां, जिनमें बारिश का पानी लगने से बदबू आ रही।

होटल संचालक ने कहा रोज 550 रुपए का व्यापार प्रभावित
मंडी में होटल संचालक संजय शर्मा ने 4 दिनों से दुकान बंद कर रखी है। चर्चा में संजय ने कहा प्याज की बदबू ने दुकान पर बैठना ही मुश्किल कर दिया। ऐसे में मजबूरन उन्हें दुकान बंद रखना पड़ी। शर्मा के मुताबिक दुकान बंद होने से करीब 550 रुपए प्रतिदिन का व्यापार प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा अन्य दुकानदार भी दुकान नहीं खोल रहे।

एक्सपर्ट व्यू
किसी भी चीज के बदबू मारने पर जब घबराहट, उल्टी जैसा होता है, ताे वह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है। डॉ. संजीव कुमरावत, बीएमओ

खबरें और भी हैं...