• Hindi News
  • शहीद को समर्पित की पुरस्कार राशि

शहीद को समर्पित की पुरस्कार राशि

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के युवा साहित्यकार डॉ. सुरेंद्र मीणा ने खुद को मिलने वाली 1 लाख रुपए की पुरस्कार राशि शहीद लांस नायक हनुमनथप्पा के परिवार को समर्पित करने की घोषणा की है। मीणा ने कहा कि उन्हें पता है कि सीमा पर तैनात जवानों का परिवार विपरीत परिस्थितियों में भी कभी कोई रंज नहीं करता। देश पर कुर्बान होने का जज्बा निश्चित ही परिवार के प्रोत्साहन से ही मिलता है। उनका छोटा भाई मुकेश भी भारतीय सेना में जूनियर कमांडिंग ऑफिसर होकर नासिक में तैनात है। उनकी कोशिश है कि शहीद हनुमनथप्पा के परिवार के साथ पूरा देश खड़ा हो। शहीद के प्रति देशवासियों की यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। डाॅ. मीणा को यह सम्मान 27 मार्च को मुंबई में आयोजित समारोह में महाराष्ट्र साहित्य परिषद द्वारा प्रदान दिया जाएगा। गौरतलब है कि परिषद ने वर्ष 2014-15 के लिए अतुकांत विद्या में श्रेष्ठ कविता के लिए डॉ. मीणा का चयन किया है।

जनजाग्रति मंच दी श्रद्धांजलि- सियाचिन में शहीद जवानों को जन जागृति मंच के सदस्यों ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर हनुमानप्रसाद शर्मा, एस.एन. भाटी, एल.एन. भांवसार, रामेश्वर भांवसार, रमेशचंद्र ठाकुर, केसी भट्ट, चैनसिंह रघुवंशी, रामकुमार खत्री, जी.पी. मोदी, सुरेश उपाध्याय, सुरेश रघुवंशी, गोविंदसिंह राठौर, सीएल खंदार, एसआर डोरवाल, डीएल परिहार, प्रेमसिंह रघुवंशी, जे.के प्रधान आदि मौजूद थे।

डॉ. सुरेंद्र मीणा

श्रद्धांजलि
सामाजिक नारी संगठन ने शहीदों के लिए जलाए दीप
शहीद हनुमनथप्पा सहित बर्फबारी में शहीद अन्य जवानों को सामाजिक नारी संगठन ने दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शहीदों की आत्मशांति के लिए मौन रखा। इस मौके पर जया पांडे, सीमा सारस्वत, जयश्री पांचाल, अंबिका शर्मा, मधु प्रजापत, विद्या अग्रवाल, सीमा बिफोर, सविता शर्मा, रितु पांडे, राखी सेठिया, किरण रघुवंशी, आरती चतुर्वेदी, दीप नाहर, राजकुमारी चौरसिया, सुनीता शेखावत आदि मौजूद थीं।