पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • राजस्थानी गीतों से कवि ने बताई गांव की तस्वीर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थानी गीतों से कवि ने बताई गांव की तस्वीर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | नसरुल्लागंज

नगर के दशहरा मैदान पर गणेशोत्सव के सातवें दिन डिजिआना ग्रुप ने अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें देश-प्रदेश के प्रसिद्ध कवियों ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त रमेश शर्मा ने की।

सम्मेलन की शुरुआत में कवि अर्चना अंजुम ने मां सरस्वती की वंदना जयति जय-जय मां सरस्वती, जयति वीणा वादिनी के साथ की। वहीं देवास के हास्य व्यंग्य कलाकार अतुल ज्वाला, पेरोडी गीतकार कैलाश जैन ने श्रोताओं को अपने काव्य पाठ से खूब हंसाया। इसके बाद नीमच मंदसौर की प्रसिद्ध गजलकार प्रेरणा ठाकरे ने बुजुर्गों, महिलाओं व देश में चल रही राजनीति पर सुंदर गीत की प्रस्तुति दी। कोटा राजस्थान से पधारे कवि बाबू बंजारा ने राजस्थानी गीतों के माध्यम से गांव की तस्वीर बताई। जयपुर के वीर रस के कवि अशोक चारण ने अपनी ओजस्वी देशभक्ति कविता की प्रस्तुति दी। देर रात तीन बजे तक चले इस सम्मेलन में आखरी कवि के तौर पर सत्यनारायण सत्तन को सुनने के लिए श्रोता बैठे रहे। इन्होंने अपनी कविता के माध्यम से हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन व बौद्ध धर्म की अनुयायियों को बताया कि धर्म के नाम से भले ही बंटे हो, लेकिन सबसे पहले हम हिंदुस्तानी हैं। सम्मेलन में वन विकास निगम के अध्यक्ष गुरुप्रसाद शर्मा सहित हजारों की संख्या में श्रोतागण मौजूद थे। ग्रुप परिवार ने सभी कवियों को शाल श्रीफल व नगर परिषद ने प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मान किया।

कवि सत्यनारायण सत्तन को सम्मानित करते हुए ग्रुप के सदस्य।

गणेशोत्सव
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें