पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • बच्चे नहीं जाएंगे प्रतिमा विसर्जन करने

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्चे नहीं जाएंगे प्रतिमा विसर्जन करने

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अनंत चतुर्दशी पर गणपति प्रतिमा विसर्जन को लेकर नगरपालिका, जिला और पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का विशेष प्लान बताया है। जलाशयों पर लाइफ गार्ड तैराक की ड्यूटी के साथ ही पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे। जल दूषित नहीं हो इसके लिए चिह्नित स्थानों पर ही प्रतिमा का विसर्जन करवाएंगे। इस दौरान निकलने वाले विसर्जन जुलूस में किसी तरह की दुर्घटना न हो इसके लिए डीजे पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

एसडीएम आदित्य शर्मा ने बताया इस वर्ष भी तालाबों में प्रतिमाओं का विसर्जन नहीं किया जाएगा। संजीवनी तालाब के समीप विसर्जन की व्यवस्था की गई है। अच्छी बारिश से नदी व तालाब लबालब भरे हुए है। ऐसे में 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी नदी से दूर रखा जाएगा। संजीवनी तालाब, चल्दू पुलिया के पास पोखर बनाया जा रहा है। जिला प्रशासन ने विसर्जन के दौरान विद्युत की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा गया है ताकि रात के समय लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

होमगार्ड और तैराक रहेंगे मौजूद
विसर्जन स्थल चल्दू पुलिया, संजीवनी तालाब, शिवघाट, बोरखेड़ी स्थित पुलिया के आसपास होमगार्ड जवान तैनात रहेंगे। यहां पर 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों द्वारा प्रतिमा लाने पर जवान उन्हें विसर्जित करेंगे। व्यवस्थाओं पर नजर रखने के लिए पुलिस जवान की ड्यूटी भी लगाई जाएगी।

घर पर भी कर सकते विसर्जन
मिट्टी की छोटी प्रतिमा का विसर्जन बगीचे या घर में टब बनाकर कर सकते हैं।

विसर्जन की सूचना प्रशासन को दें, ताकि आपकी सुरक्षा का ध्यान रखा जा सके।

धार्मिक एवं सामाजिक आयोजन के दौरान नशा न करें।

बगैर शोर-शराबे एवं नाचे-गाने के साथ प्रतिमा विसर्जन करें।

अनंत चतुर्दशी
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें