पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सुपर 100 की मेरिट सूची तैयार, जिले के छह मेधावी छात्रों का होगा चयन

सुपर 100 की मेरिट सूची तैयार, जिले के छह मेधावी छात्रों का होगा चयन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
योजना के लिए पात्र छात्र 24 तारीख तक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दे सकते हैं जानकारी

भास्कर संवाददाता|रायसेन

शिक्षा सत्र 2017-18 में सुपर 100 कार्यक्रम के तहत जिले से 6 बच्चों का चयन किया जाना है। सरकारी स्कूलों के छात्र जो कक्षा 10वीं की प्रावीण्य सूची में दर्ज हैं अथवा जिले में सर्वाधिक अंक प्राप्त किए ऐसे छात्रों की मेरिट सूची तैयार की गई है। इस सूची में जिलेभर के सरकारी स्कूलों के कई मेधावी छात्रों के नाम हैं। जिनमें से 6 छात्रों का चयन सुपर 100 कार्यक्रम के लिए किया जाएगा।

मेरिट सूची में उदयपुरा के शासकीय हाईस्कूल बरखंदा के छात्र छोटू रघुवंशी, छात्रा आरती धाकड़, आलीवाड़ा के छात्र गोलू, शुभम, छात्रा सोनम, ओबेदुल्लागंज के कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मंडीदीप की छात्रा मुस्कान साहू, गैरतगंज के शासकीय उमावि देहगांव की छात्रा रक्षा और नेहा, सांची के उमावि सलामतपुर की छात्रा साक्षी, गैरतगंज के शासकीय उमावि देहगांव के छात्र सौरभ, गैरतगंज के उमावि गढ़ी के छात्र सचिन, बेगमगंज के शासकीय हाईस्कूल गुलवाड़ा के छात्र अशोक, उदयपुरा के बाउमावि देवरी के छात्र मिथलेश, सांची के शासकीय हाईस्कूल बनखेड़ी की छात्रा पूनम, सिलवानी के हाईस्कूल कीरतपुर के छात्र पंकज कुशवाह, बाड़ी के शासकीय हाईस्कूल महेश्वरम के छात्र सचिन धाकड़, सिलवानी के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बम्होरी के छात्र गोविंद चौधरी, औबेदुल्लागंज के हाईस्कूल सराकिया की छात्रा बुलबुल, सांची के शासकीय हाईस्कूल खोहा के छात्र मोहित और हाईस्कूल नरवर की छात्रा दीपाली चौकसे, बाड़ी के शासकीय हाईस्कूल महेश्वर की ऋषिका धाकड़, सांची के शासकीय हाईस्कूल बनगवां के छात्र राजेश, शासकीय हाईस्कूल सिरसोदा की छात्रा संगीता शाक्या और शासकीय हाईस्कूल खरगावली की छात्रा पूनम का चयन किया गया है।

पात्र होने पर छात्र कर सकते हैं आवेदन
सुपर 100 कार्यक्रम के अंतर्गत चयन प्रक्रिया के लिए तैयार मेरिट सूची में यदि किसी पात्र छात्र-छात्रा का नाम नहीं है या प्राप्तांक अंकों में किसी प्रकार की त्रुटि हो तो संबंधित छात्र- छात्रा पालक अपनी जानकारी संबंधित संस्था प्रमुख के माध्यम से 24 जुलाई तक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय रायसेन में प्रस्तुत कर सकते हैं।

यह है योजना: परीक्षा मे मिले अंकों के आधार पर होता है चयन
सुपर 100 कार्यक्रम के तहत जिले में कक्षा 10वीं की परीक्षा के आधार पर चयनित कुल 6 छात्रों में से गणित संकाय के 2, जीव विज्ञान के 2 विद्यार्थियों को शासकीय उत्कृष्ट उमावि शिवाजी नगर भोपाल एवं वाणिज्य संकाय के 2 विद्यार्थियों को शासकीय मल्हार आश्रम उमावि इंदौर में कक्षा 11वीं में प्रवेश दिलाया जाता है। इसके अतिरिक्त दोनों विद्यालयों में एक छात्र तथा एक छात्रा का नाम शासन स्तर से निर्धारित किया जाता है। सुपर 100 कार्यक्रम के अंतर्गत केवल उन विद्यार्थियों को ही शामिल किया गया है जिन्होंने वर्ष 2016-17 की बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं सरकारी स्कूल में पढ़कर नियमित परीक्षार्थी के रूप में उत्तीर्ण की है।

सुपर 100 कार्यक्रम में कक्षा 10वीं में मैरिट में आने वाले छात्रों का कर रहे चयन

खबरें और भी हैं...