पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • मिश्र तालाब पहुंचे डोल, भगवान को कराया विहार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिश्र तालाब पहुंचे डोल, भगवान को कराया विहार

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के मुख्य मार्गों से करीब एक दर्जन से अधिक मंदिरों से समाज संगठनों द्वारा नाचते-गाते भगवान को जल विहार कराने के लिए ले जाया गया। इस दौरान उन्हें नगर भ्रमण भी कराया गया। भ्रमण के आखिरी पड़ाव पर सभी डोल मिश्र तालाब पर पहुंचे, वहां भगवान को विहार कराया। इस दौरान सभी ने तालाब की सफाई का भी ध्यान रखा।

बैंड बाजों और ढोलक की थाप पर डोल के पीछे चलते युवा और समाज जनों ने अपनी खुशी को प्रदर्शित करते हुए खूब नृत्य किया। रास्ते भर श्रद्धालुओं ने भगवान के मनोहारी रूप के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया।

शहर के करीब एक दर्जन मंदिरों और समाज संगठनों ने सजे हुए डोलों में भगवान को विराजित कर नगर विहार कराया। डोलो के साथ चल रहे अखाड़ों के उस्तादों के मार्गदर्शन में पहलवानों ने लाठियां चलाने का प्रदर्शन किया।

यहां से निकले डोल

सबसे पहले शहर से सभी डोलों को गंज बाजार में एकत्रित किया गया। इसके बाद उन्हें भोपाल रोड, गवोई पुरा,तिपट्‌टा बाजार, इंडियन चौराहा,रामलीला तालाब मोहल्ला होते हुए मिश्र तालाब पहुंचे।

ये डोल हुए शामिल
अखिल भारतीय कोरी कोली समाज के अध्यक्ष मुकेश शाक्या,संत गाडगे बाबा मालवीय रजक समाज अध्यक्ष दिनेश मालवीय, प्रकाश मालवीय, सर्व मनोकामना पूर्ण सिद्धेश्वरी मां वैष्णोधाम सेवा समिति जिला अस्पताल, अध्यक्ष अनिल शर्मा,दादाजी दरबार गंज बाजार, जिला प्रजापति संघ रामलीला शिव मंदिर,कलई पुरा,चौपड़ा हनुमान मंदिर, पटेल नगर कालीमाता मंदिर के डोल शामिल किए गए।

डोल ग्यारस में निकले चल समारोह में बड़ी संख्या में शामिल हुई महिलाएं।

डोल ग्यारस
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें