• Hindi News
  • National
  • स्टेडियम में मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा बास्केटबॉल कोर्ट, खिलाड़ियों को उपलब्ध होगा अभ्यास के ल

स्टेडियम में मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा बास्केटबॉल कोर्ट, खिलाड़ियों को उपलब्ध होगा अभ्यास के लिए उपयुक्त स्थान

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बास्केटबॉल कोर्ट निर्माण शुरू, टेनिस कोर्ट भी बनेगा
जिला मुख्यालय के स्टेडियम में जल्द ही खिलाड़ी बास्केटबॉल भी खेल सकेंगे। इसके लिए यहां पर बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण भी शुरू कराया गया है। यह कोर्ट मार्च महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। इसके साथ ही टेनिस कोर्ट बनाने की भी तैयारी चल रही है।

बास्केटबॉल कोर्ट बनने से खिलाड़ी यहां नियमित अभ्यास कर सकेंगे साथ ही प्रतियोगिताएं भी कराई जा सकेंगी। मप्र खेल युवा कल्याण विभाग द्वारा रायसेन के खेल स्टेडियम में बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण लघु उद्योग निगम के माध्यम से कराया जा रहा है। स्टेडियम में इसका निर्माण निर्धारित मापदंडों और आधुनिक सुविधाओं को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। इसका निर्माण 15 मार्च तक पूरा होने की उम्मीद है।

लाॅन टेनिस कोर्ट का निर्माण होगा शुरू

जिला मुख्यालय में लंबे समय से लाॅन टेनिस कोर्ट की भी मांग की जा रही है। इसके निर्माण की मंजूरी भी भोपाल से मिल गई है। इसका निर्माण भी अगले माह में होने की संभावना जताई जा रही है। खिलाड़ी स्टेडियम में टेनिस का भी अभ्यास कर सकेंगे।

पुलिस लाइन कोर्ट में आती थी दिक्कत
अभी खिलाड़ियों को बास्केटबॉल का अभ्यास करने के लिए पुलिस लाइन के मैदान पर जाना पड़ता है, लेकिन वहां पर पुलिसकर्मी वहां खेलते रहने से खिलाड़ी अपना अभ्यास नहीं कर पा रहे थे। यह बात कई बार खिलाड़ियों ने अधिकारियों के समक्ष उठाई थी। इस बात को ध्यान में रखकर ही स्टेडियम में बास्केटबॉल कोर्ट निर्माण की मंजूरी भोपाल से आए अधिकारियों द्वारा दी गई थी।

राज्य स्तर तक खेल चुके हैं खिलाड़ी
रायसेन बास्केटबॉल की टीम पिछले माह संभाग स्तर पर खेलने के लिए गई थी। वहां से बास्केटबॉल खिलाड़ी चहक सक्सेना का चयन राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया गया था। जिला मुख्यालय पर बास्केटबॉल कोट होने से खिलाड़ियों काे प्रशिक्षण देकर उन्हें तैयार किया जा सकेगा। जो राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पहुंच कर अपने जिले का नाम रोशन कर सकेंगे।

खेल स्टेडियम में बन हे बस्किट बाल का मैदान।

खेल
स्टेडियम में बास्केटबॉल कोट का निर्माण प्रारंभ हो चुका है, जो 15 मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा अगले माह लॉन टेनिस कोर्ट का निर्माण कार्य भी प्रारंभ होगा। इन दाेनों के मैदान बन जाने से खिलाड़ियों को अपना अभ्यास करने का साधन मिल जाएगा। साथ ही अब इन खेलों की प्रतियोगिताएं भी स्टेडियम में कराई जा सकेंगी। वाणी साहू, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी, रायसेन

अभ्यास करने का मिलेगा मौका
खबरें और भी हैं...