• Hindi News
  • आदेश नहीं आया तो नाराज अध्यापकों ने रखा उपवास

आदेश नहीं आया तो नाराज अध्यापकों ने रखा उपवास

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
छठवां वेतनमान के आदेश प्रसारित नहीं हाेने के विरोध में मप्र आजाद अध्यापक संघ के प्रांतीय आव्हान पर रविवार को गुरुजी, संविदा शिक्षक और अध्यापकों ने एक दिवसीय धरना दिया। नगर पालिका के कांप्लेक्स में आयोजित धरना में प्रदेश सरकार की सद्बुद्धि के लिए उपवास भी रखा गया। इसके बाद सभी अध्यापक, गुरुजी और संविदा शिक्षक रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री के नाम प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया।

धरना स्थल पर संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र ओढ़ ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा तीन माह पहले जनवरी माह से छठवां वेतनमान देने का प्रस्ताव केबीनेट में पास किया था, लेकिन इस प्रस्ताव के संबंध में आज तक आदेश जारी नहीं हुए है। आदेश जारी नहीं होने के कारण उन्हें फिर से आंदोलन की राह अपनाना पड़ रही है। यदि प्रदेश सरकार द्वारा 20 फरवरी तक आदेश जारी नहीं किए गए तो 21 फरवरी को मुंह पर सफेद पट्टी बांधकर मौन जुलूस निकाला जाएगा।

धरना में दिलीप भार्गव, कमलेश यादव, रामकृष्ण पांडेय, महिला वाहिनी से ऋचा वैध, हेमलता शर्मा, पुष्पा प्रजापति, ममता मिठास, राजेंद्र लोधी सुमेर सिंह ठाकुर, राजेश शर्मा, जगदीश गौर, गोपाल उइके, सुनील शर्मा, सुरेंद्र ओढ़ , भंवर सिंह मौर्य, सीताराम रायकवार, शेष नारायण सक्सेना, बने सिंह वर्मा, विवेक माहेश्वरी, सूर्य प्रकाश सक्सेना सहित बड़ी संख्या में संघ के पदाधिकारी शामिल हुए।

आजाद अध्यापक संघ के आह्वान पर महामाया चौक पर शिक्षकों ने दिया धरना।