पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • किसी से भी बात करवाएगा ट्रैविस!

किसी से भी बात करवाएगा-ट्रैविस!

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
à ऐसे शुरू हुआ प्रोजेक्ट: इस प्रोजेक्ट की शुरुआत निक और लेंनार्ट, दो दोस्तों ने लगभग एक साल पहले की थी और क्राउड फंडिंग की मदद से इसके लिए पैसा जुटाया था। इसके लिए उन्हें $80,000 की जरूरत थी पर देखते ही देखते $4,00,000 तक जुट गए और आज की तारीख में उनके पास $7,93,284 का बैकअप सपोर्ट भी है। इस लिहाज से बहुत से नए फीचर्स इस प्रोजेक्ट में जोड़े गए हैं।

à डिसप्ले: ट्रैविस में 240x240 मेगा पिक्सेल की डिस्प्ले स्क्रीन और टच सरफेस है। भाषा चुन सकते हैं, क्वॉड कोर प्रोसेसर के साथ ब्लूटूथ, वाईफाई और 3G सिम कार्ड भी कनेक्ट कर सकते हैं । बैटरी लाइफ ऑफलाइन यूसेज के लिए 12 घंटे और ऑनलाइन के लिए 6 घंटे की है।

à 2 वैरिएंट्स हैं: ट्रैविस द ट्रांसलेटर और गो बिज़नेस ट्रैविस। गो बिज़नेस ट्रैविस में यूजर अपनी मीटिंग की रिकॉर्डिंग का असल और अनुवादित भाषा का ट्रांसक्रिप्ट बना कर दे सकता है जिसे ई-मेल या क्लाउड ड्राइव पर सुरक्षित रखा जा सकता है । ये फीचर पहले साल तो फ्री रहेगा लेकिन आगे के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

à भाषाएं: अभी तक 80 भाषाएं इसमें जोड़ी जा चुकी हैं, जिसमें 20 भाषाएं ऑफलाइन उपलब्ध रहेंगी । ट्रैविस एडवांस ट्रांसलेशन तकनीक वाली कई कंपनियों के ट्रांसलेशन इंजन से मदद लेता है। यही कारण है कि इसमें एक इंजन से ज्यादा परफॉर्म करने की क्षमता है। ये ट्रांसलेशन इंजन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का उपयोग करते हैं। कैसी भी भाषा या ज़ुबां हो, ये बहुत आसानी से समझे जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...