पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • गतिविधियों को बढ़ावा देगा एसोसिएशन

गतिविधियों को बढ़ावा देगा एसोसिएशन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मप्रक्रिकेट एसोसिएशन पूरे प्रदेश से खिलाड़ियों को तराशने का काम बखूबी कर रहा है। एसोसिएशन अब स्थानीय गतिविधियों को बढ़ावा देगा। इसके लिए भोपाल में भी शीघ्र ही क्रिकेट के लिए रीजनल एकेडमी खोली जाएगी। ताकि यहां के खिलाड़ियों को और अधिक मौका मिल सके।

यह बात मप्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय जगदाले ने गुरुवार को चर्चा करते हुए कही। सीहोर के वरिष्ठ क्रिकेटर शैलेंद्र पहलवान के निवास पर आए श्री जगदाले ने भास्कर से चर्चा करते हुए बताया कि अभी इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और सागर में रीजनल एकेडमी संचालित हो रही हैं। अब शीघ्र ही भोपाल में भी रीजनल एकेडमी खोली जाएगी।

मप्र क्रिकेट एसोसिएशन हर संभाग में क्रिकेट मैच कराकर यहां के प्रतिभावान खिलाड़ियों को तराशने का काम कर रहा है। इसके लिए हर जिले से क्रिकेट कोच का भी चयन कर उन्हें इंदौर में विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उभारनेके लिए बनाना होगा सिस्टम

श्रीजगदाले ने बताया कि बीसीसीआई का सिस्टम सबसे अनोखा सिस्टम है। इस सिस्टम के तहत छोटे से छोटे क्रिकेट टूर्नामेंट में इनके ऑब्जर्वर खिलाड़ियों को देखने जाते हैं।

उन्हें जहां भी अच्छा खिलाड़ी दिखता है उसे आगे लाने का काम बीसीसीआई करता है। इसी सिस्टम के रूप में मप्र क्रिकेट एसोसिएशन भी चल रहा है। यदि अन्य खेलों में भी यही सिस्टम अपना लिया जाए तो उन खिलाड़ियों को बहुत बेहतर मौका मिलेगा।

14साल के सचिन में देखा था टैलेंट

श्रीजगदाले ने सचिन तेंदुलकर से जुड़े प्रसंग बताए। उन्होंने बताया कि 14 साल की उम्र में जब सचिन इंदौर की एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे थे तब उन्होंने सचिन का टैलेंट देखा था। सचिन की पहली वीडियोग्राफी भी उन्होंने ही बनाई थी।

संजय जगदाले