पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पंक्चर बस को हवा डालकर दौड़ाया, पुल से नीचे गिरी, सात छात्राएं भोपाल रेफर

पंक्चर बस को हवा डालकर दौड़ाया, पुल से नीचे गिरी, सात छात्राएं भोपाल रेफर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दोराहा से भोपाल जा रही थी बस, पुल से अनियंत्रित होकर पलटी
बस चालक की लापरवाही से शुक्रवार सुबह बस अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिर गई। इस हादसे में करीब 15 लोग घायल हुए हैं। इनमें अधिकतर स्कूल की छात्राएं हैं। इनमें से गंभीर हालत में 8 लोगों को भोपाल रेफर किया गया है। यात्रियों के अनुसार बस के अगले पहिए में बार-बार हवा कम हो रही थी। 7 किमी की दूरी तय करने के दौरान बस के अगले पहिए में दो बार हवा डलवाई थी। इसके बाद अचानक सीहोर की ओर आते समय पुल के पास बस अनियंत्रित हो गई और पुल की पाल तोड़ते हुए नीचे जा गिरी।

शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे दोराहा कस्बा के पुल से एक यात्री बस गिर गई। इस हादसे में बस में सवार करीब डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को दोराहा अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, जहां से गंभीर होने पर सात स्कूली छात्राओं और एक अन्य यात्री को भोपाल रेफर किया गया। घायलों को भोपाल भेजने के लिए भोपाल, सीहोर व अहमदपुर की 108 एंबुलेंस को बुलाया गया। इधर बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्कूली बच्चों को देखने के लिए उनके परिजन अस्पताल पहुंचे। यात्रियों ने बताया कि बस का अगला पहिया पंक्चर था। बस चालक ने रास्ते में दो स्थानों पर अगले पहिए में हवा डलवाई थी। पुल के पास पहुंचते ही बस चालक ने संतुलन खो दिया जिससे बस पुल से नीचे जा गिरी। नायब तहसीलदार कुलदीपक दुबे ने बताया कि गंभीर घायल यात्रियों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दो स्थानों पर अगले पहिया में हवा डलवाई
खाईखेड़ा निवासी यात्री प्रदीप कुमार ने बताया कि बस के अगले पहिया में बार-बार हवा कम हो रही थी। बस चालक ने खाईखेड़ा और चौकी पर पहिया में हवा डलवाई। दोराहा पुल के पास अचानक बस असंतुलित होकर नीचे जा गिरी।

आपबीती : अचानक झटका लगा और मैं दूर जा गिरी, ग्रामीणों ने बचाया
बस में सवार 15 वर्षीय छात्रा शालू ने घटना के बारे में बताया कि मैं बस के गेट पर खड़ी थी। दोराहा पुल के पास अचानक बस पुल की पाल से नीचे उतर गई। इस दौरान मुझे जोर का झटका लगने से मैं दूर जा गिरी। देखा की बस में चिल्लाने की आवाज आने लगी। सब कुछ सुनकर मैं दंग रह गई। समझ में नहीं आया कि एक पल में क्या हो गया। किसी तरह जब तक मैं कुछ समझ पाती, ग्रामीण दौड़ते हुए आते दिखाई दिए और बस में घायल यात्रियों को बचाने में जुट गए।

बस में ये हुए घायल
यात्री बस पुल से नीचे गिरने से छात्रा शालू पुत्री गोविंद 18 महुआखेड़ा, छात्रा मुस्कान पुत्री आत्माराम 14 महुआखेड़ा, छात्रा पूजा पुत्री बटनलाल 12 चौकी पट, छात्र आकाश पुत्र मंगल सिंह 14 चौकी, छात्रा पूजा पुत्री नंदराम 15 चौकी, छात्रा निकिता पुत्री सुनील 13 महुआखेड़ा, निशा पुत्री धनसिंह 15 महुआखेड़ा, प्रदीप पुत्र बाबूलाल 26 खाईखेड़ा, छात्र अजय पुत्र हरिचरण 14 खाईखेड़ा, अर्जुन पुत्र हरिचरण 16 खाईखेड़ा, आकाश पुत्र भगवान सिंह 14 खाईखेड़ा, मनोहर पुत्र रंजीत सिंह दांगी अहमदपुर थाना पीपलखेड़ा, छात्रा मंजू पुत्री उमराव सिंह 14 खाईखेड़ा, स्वाति पुत्री उमराव सिंह 18 वर्ष निवासी खाईखेड़ा घायल हुए हैं। इनमें से गंभीर हालत में शालू, निकिता, प्रदीप, पूजा, मुस्कान, निशा, पूजा सहित एक अन्य छात्रा को गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया।

खबरें और भी हैं...