पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सात मरीजों की एक सप्ताह बाद भी नहीं आई रिपोर्ट

सात मरीजों की एक सप्ताह बाद भी नहीं आई रिपोर्ट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तनोड़िया की डेढ़ वर्षीय बालिका की रिपोर्ट पॉजीटिव

स्वाइन फ्लू : अब तक 11 पॉजीटिव में से दो की मौत, 8 मरीज स्वस्थ हुए

हेल्थरिपोर्टर | शाजापुर

जिलेमें अब तक सामने आए 11 स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मरीजों में से दो की मौत और 8 ठीक होकर घर पहुंचने के बाद भी एक का उपचार इंदौर के बॉम्बे अस्पताल में चल रहा है। इसके बाद जिले में संदिग्धता के आधार पर 7 मरीजों के सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें से एक मरीज की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो चुकी है। वहीं कुछ ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इन्हीं संदिग्धों में से एक युवक का उपचार जिला अस्पताल और शहर की एक महिला का उपचार उज्जैन अस्पताल में चल रहा है। पिछले दिनों जिला अस्पताल में जांच के दौरान संदिग्ध 7 मरीजों का जांच सेंपल भोपाल एम्स भेजे गए हैं। जांच के लिए भेजे सेंपलों को एक सप्ताह बीतने के बाद भी एक भी मरीज की रिपोर्ट अब तक नहीं मिल सकी है। इधर स्टेशन रोड निवासी महिला की रिपाेर्ट नहीं आने पर परिजन रिपोर्ट का पता लगाने जिला अस्पताल पहुंचे। लेकिन रिपोर्ट नहीं आने से उन्हें बीमारी का पता नहीं चल पा रहा है। ऐसे में मरीज का उपचार उज्जैन में ही चल रहा है।

दोसंदिग्धों में से एक की छुट्टी- जिलाअस्पताल में सारंगपुर क्षेत्र के दो मरीजों को तीन दिन पूर्व भर्ती किया था। इनमें से एक का जांच सेंपल भी भोपाल जांच के लिए पहुंचाया है। जो ठीक होने के बाद यहां से छुट्टी कर दी गई है। वहीं एक 28 वर्षीय युवक का उपचार अब भी जिला अस्पताल के स्वाइन फ्लू वार्ड में चल रहा है।

परिजनों से चर्चा करती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

^जांच के लिए भेजे गए सेंपलों की अब तक रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं जिला अस्पताल में संदिग्धता के आधार पर स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती दो मरीजों में से एक मरीज की ठीक होने के बाद छुट्टी कर दी है। वहीं एक मरीज का डॉक्टरों की निगरानी में उपचार चल रहा है। डॉ.आलोक सक्सेना, नोडल अधिकारी शाजापुर