पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • मवेशियों के सींग पर लगाया रेडियम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मवेशियों के सींग पर लगाया रेडियम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
युवकाें ने उठाया बीड़ा, 250 गायों को किया चिह्नित

भास्कर संवाददाता | शाजापुर

शहर में घूम रहे आवारा मवेशियों से सड़क हादसों से बचाने के लिए शहर के युवाओं ने नई पहल शुरू की। एक माह में करीब 250 गायों के सींग पर रेडियम लगाए गए हैं ताकि रात में हाईवे पर तेज रफ्तार वाहनों को पहले से मवेशी दिखाई दे जाए।

स्टील फैक्टरी औद्योगिक परिसर में संचालित गोशाला के सदस्यों ने जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते अभियान शुरू किया है। पिछले दिनों हाईवे पर 15 से 20 गाय घायल हो चुकी हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से छोड़ी जाने वाली गायों ने शहर में अपना डेरा जमा रखा है। इससे शहर सहित हाईवे का यातायात प्रभावित हो रहा है। कई गाय दुर्घटना का शिकार भी हो गई। घायल गायों की दुर्दशा को देखते हुए भगवा ग्रुप के सदस्यों ने हाईवे पर घूमने वाली गायों के सींग पर रेडियम लगा दिए हंै। करीब एक माह पहले शुरू हुए अभियान के तहत लालघाटी से गल्ला मंडी तक बैठने वाली सैकड़ों गायों को चिह्नित कर रेडियम लगाया जा रहा है। ग्रुप के जितेंद्र आडवानी, योगेश गवली, लक्की वर्मा ने बताया नपा द्वारा महज कागजी खानापूर्ती की जा रही है।





शहर में हर दिन सैकड़ों गाय हाईवे पर घूमती रहती है। रात में इनके दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना अधिक रहती है। इसे देखते हुए ही यह कार्य किया जा रहा है।

….…..

गाय के सींग पर रेडियम लगाते ग्रुप के सदस्य।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें