पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सब स्टेशन में फॉल्ट, 4 घंटे बाद आई टीम, 8 घंटे बाद बहाल हुई बिजली

सब स्टेशन में फॉल्ट, 4 घंटे बाद आई टीम, 8 घंटे बाद बहाल हुई बिजली

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घंटो बिजली गुल रहने से गर्मी व उमस से बेहाल रहे शहर के लोग

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

पाली रोड स्थित सब स्टेशन से श्योपुर शहर के आधे हिस्से में बिजली सप्लाई होती है। सब स्टेशन पर हर दिन खराबी आ रही है। एक सप्ताह से ज्यादा दिन बीत जाने के बाद भी बिजली कंपनी के अधिकारी खराबी नहीं ढूंढ पा रहे हैं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लाइन में फाल्ट की वजह से शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे सब स्टेशन से सप्लाई फिर ठप हो गई। खराबी दूर करने के लिए एचसीएम की टीम के आने का 4 घंटे तक इंतजार किया जाता रहा। शाम 4 बजे के बाद टीम पाली रोड सब स्टेशन पहुंची। यहां करीब एक घंटे तक टीम ने काम किया। शाम 5 बजे के बाद बिजली सप्लाई हो सकी।

जिला मुख्यालय पर आधे शहर में सप्लाई बाधित रहने से लोगों में भारी नाराजगी देखी जा रही है। घरेलू से लेकर दुकानों पर लोगों के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। शहर के आधे हिस्से में रहने वाली 40 हजार की आबादी बिजली कटौती की समस्या से लगातार जूझ रही है। इस कटौती का हल बिजली कंपनी एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी नहीं ढूंढ पाई है।

पाली रोड स्थित बिजली सब स्टेशन पर खराबी ढूंढते बिजली कंपनी के कर्मचारी।

आज पाली रोड सब स्टेशन पर अर्थिंग बदली जाएगी
कंपनी के अधिकारी पाली रोड सब स्टेशन पर बार-बार आ रही खराबी को समझ नहीं पा रहे हैं। अब सब स्टेशन की अर्थिंग को पूरा बदला जाएगा। सब स्टेशन पर हर दिन आ रही खराबी को लेकर खुद अधिकारी चिंता जाहिर कर रहे हैं। यदि अर्थिंग बदले के बाद भी समस्या का हल नहीं निकला तो कटौती से आधे शहर को निजात नहीं मिल पाएगी।

‌Rs.1.50 लाख की नई व्हीसीबी भी बदली
सब स्टेशन पर चार साल पुरानी व्हीसीबी यानी वैक्यूम सर्विस ब्रेकर जल गया था। 19 जुलाई को को 6 घंटे बिजली गायब रही थी। इसे बदलने में काफी समय लगा था। 1.50 लाख कीमत के सर्विस ब्रेकर बदलने के बाद भी खराबी दूर नहीं हो सकी है।

टीम बुलवाकर खराबी दूर करा रहे हैं
पाली रोड सब स्टेशन पर काफी समय से खराबी आ रही है। हम खुद परेशान हैं। ग्रामीण लाइन पर फाल्ट के कारण सब स्टेशन में खराबी आ गई। टीम बुलवाकर खराबी दूर करा रहे हैं। शनिवार को आर्थिंग बदलने का काम किया जाएगा। जावेद बेग मिर्जा, एई, मध्य क्षेत्र विवि कंपनी

बड़ौदा से लौटने के बाद चालू हुआ काम
पाली रोड सब स्टेशन पर रिले खराब होने की बात जूनियर इंजीनियर चेतन राठौर ने कही है। जिले में सब स्टेशन पर खराबी दूर करने के लिए एक मात्र टीम है। यह टीम शुक्रवार की सुबह बड़ौदा निकल गई थी। जहां से उन्हें बुलाया गया। बड़ौदा से टीम चार घंटे इंतजार के बार लौटी। तब जाकर श्योपुर में खराबी दूर करने का काम शुरू हो सका।

ग्रामीण फीडर से जुड़ा है शहर का आधा हिस्सा
पाली रोड सब स्टेशन ग्रामीण फीडर है। इसी से श्योपुर शहर की आधी आबादी को सप्लाई दी जा रही है। शहर के बायपास रोड, केशव नगर, टेलीफोन एक्सचेंज, पाली रोड, गांधी नगर, बड़ौदा रोड, कुम्हार मोहल्ला सहित कई हिस्से इसी सब स्टेशन से जुड़े हैं। ग्रामीण फीडर होने से जैदा क्षेत्र में भी यहीं से सप्लाई जारी है। ग्रामीण क्षेत्र में बार-बार फाल्ट की वजह से सब स्टेशन पर खराबी आ रही है। यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ग्रामीण फीडर अलग करने की मांग के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...