पहले पेज के शेष

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उसने सोमवार की शाम छतरपुर जिले की गुहारा तहसील के अपने घर में खुद पर कैरोसिन डालकर आग लगा ली थी। कारण, पड़ोस के कुछ लड़कों की छेड़खानी ने उसे तंग कर रखा था। मोहल्ले में रहना वाले राहुल चौबे, रोहित चौबे, अमित पटेरिया, हिमांशु चौबे उसे राेज स्कूल आते-जाते में छेड़ते थे। इसको लेकर तीन बार उसने अपनी मां मीरा को बताया। मां ने उन लड़कों के घरवालों से शिकायत की। इसके बाद भी वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। सोमवार को जब स्कूल से लौट रही थी तो चारों लड़कों ने रास्ते में फिर छेड़छाड़ की। मां जब उनकी शिकायत करने पहुंची तो शाम 4.30 बजे करीब राहुल हमारे घर पर आ धमका। उस वक्त घर में मैं अकेली थी। राहुल ने मेरे मां-बाप को जान से मारने की धमकी दी आैर चला गया। इसके बाद मैंने कैरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। आग से झुलसते में वह चीखी, चिल्लाई तो आसपास के लोग दौड़े आए। इनमें चाचा राजेश सोनी व अन्य ने उसके शरीर पर कंबल डालकर आग बुझाई। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। पहले उसका टीकमगढ़ में इलाज चला लेकिन हालत गंभीर होने से उसे सोमवार को ही ग्वालियर रैफर किया गया लेकिन पैसों का इंतजाम न हो पाने से परिजन मंगलवार को यहां पहुंचे। डॉक्टरों के मुताबिक वह 85 फीसदी झुलसी है। हालत गंभीर है।

ब्याज नहीं...

पूरे पैसे बैंक लोन लेकर चुका दिए। फिर भी दोनों रोजाना 5500 रुपए का ब्याज मांग रहे हैं। इस पत्र की कार्बन कॉपी शिक्षक की जेब से मिली है। घटना के बाद पुलिस ने जयंत को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि दिनेश की भी जल्द गिरफ्तारी होगी।

मौत से पहले एसपी को लिखा पत्र : मैंने जयंत से 4 लाख रुपए 4 प्रतिशत के ब्याज पर लिए थे। फरवरी 2016 में मय ब्याज के आईसीआईसीआई बैंक से लोन लेकर उसे रकम दे दी। फिर भी जयंत 4 हजार रुपए रोज का ब्याज बताकर मेरे चेक व स्टाम्प वापस नहीं दे रहा। दिनेश बाबूलाल काकड़िया से 1 लाख रुपए 9 प्रतिशत ब्याज पर लिए थे। दो माह पूर्व मय ब्याज के लौटा चुका हूं। फिर भी 1500 रुपए रोज का ब्याज बताकर पैसे मांग रहा है और चेक व स्टाम्प नहीं लौटा रहा। इन लोगों ने अन्य लोगों के चेक व स्टाम्प से कोर्ट में केस लगाए हैं। मुझे भी धमकी दे रहे हैं। अभी इतना पैसा लाकर नहीं दे सकता। मुझे दोनों कोर्ट मंे केस करने की धमकी दे रहे हैं।

नोटबंदी के...

जांच के दौरान कुछ खाते खोलने में रिजर्व बैंक के नियमों के उल्लंघन की बात सामने आई है। आयकर विभाग ने बुधवार को वासवानी ब्रदर्स के 8 लॉकर खोले। दो लॉकर एसबीआई और पीएनबी में हैं। शेष 6 लॉकर महानगर सहकारी बैंक बैरागढ़ में ही हैं। देर रात्रि तक इन लॉकर में मिली नकदी, ज्वेलरी और दूसरे दस्तावेजों के मूल्यांकन का काम जारी रहा।

तमिलनाडु के...

तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश स्थित ठिकानों पर सुबह साढ़े 5 बजे शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक जारी थी। इस दौरान राव के घर और सेक्रेटेरिएट स्थित दफ्तर के बाहर भारी संख्या में सीआरपीएफ कर्मचारी तैनात रहे। राव इसी साल जून में मुख्य सचिव बने थे। मुख्य सचिव पर छापों के बीच मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बैठक कर स्थिति की समीक्षा की। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राव के घर पर छापों को अनैतिक और बदले की कार्रवाई बताया है। सीबीआई ने खनन कारोबारी और सरकारी ठेकेदार शेखर रेड्डी और उसके रिश्तेदार श्रीनिवासुली रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट ने दोनों को 3 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। सीबीआई और ईडी ने मंगलवार को ही इनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, आय से अधिक संपत्ति और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था।



नोटबंदी के बाद रेड्डी के ठिकानों से 34 करोड़ रुपए की नई करेंसी सहित 131 करोड़ रुपए कैश, 177 किलो सोना और करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं।

सर्किल तहसील फीडर का नाम औसत सप्लाई घंटों में

भिंड गोहद घमूरी 9:28

भिंड अटेर रामा 11:38

भिंड मेहगांव कोहार 11:23

शिवपुरी करैरा सिलानगर 10:36

गुना आरोन तिलीखेड़ा 9:30

गुना आरोन पातन 8:49

गुना आरोन बरोड 11:44

ग्वालियर भितरवार केरुआ 11:12

ग्वालियर भितरवार चितोली बजाना 11:25

ग्वालियर भितरवार पलायचा 11:35

ग्वालियर भितरवार किथोडन सांखनी 11:18

ग्वालियर भितरवार डोंगरपुर 11:10

मुरैना अंबाह महुआ 15:49

खबरें और भी हैं...