पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • पर्चियों पर लिखवाया पसंद के दावेदार का नाम

पर्चियों पर लिखवाया पसंद के दावेदार का नाम

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकनप्रक्रिया शुरू होते ही शहर में चुनावी सरगर्मियां जोर पकड़ने लगी हैं। गुरुवार को भाजपा के पर्यवेक्षकों ने वार्डों में पहुंचकर दावेदारों से मुलाकात की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पर्चियों पर लिखकर अपनी पसंद से अवगत कराया।

नपा चुनाव में पार्षद एवं अध्यक्ष पद के लिए दावेदारों ने जोर लगाना शुरू कर दिया है। बुधवार को नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं ने नामांकन पत्र लिया था। चुनावी मैदान में अभी तक शांत दिखाई दे रहे भाजपा कार्यकर्ता गुरुवार को अचानक सक्रिय हो गए हंै। गुरुवार को भाजपा संगठन द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक प्रेमनारायण विश्वकर्मा तथा संतोष शर्मा बासौदा से सिरोंज आए। पर्यवेक्षकों द्वारा कार्यकर्ताओं से चर्चा कर पर्चियों पर नाम लिखवाकर रायशुमारी की गई। बैठक में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष रमेश यादव ने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करने की बात भी कही। इस दौरान अध्यक्ष पद के कुछ दावेदार भी अपनी दावेदारी जताने पहुंचे। पर्यवेक्षकों द्वारा उन्हें सिर्फ पार्षदों की रायशुमारी होने की बात कहकर लौटा दिया गया। नपा के वार्ड क्रमांक से बीजेपी युवा नेता सचिन शर्मा तथा रिंकू यादव ने वार्ड क्रमांक १२में१००सेअधिक कार्यकर्ताओं के साथ पर्यवेक्षकों के सामने पहुंचकर मजबूत दावेदारी पेश की।

कांग्रेस में भी टिकट को लेकर घमासान

कांग्रेससंगठन में भी टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है। दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह से लेकर प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव तक कार्यकर्ताओं की फौज लेकर पहुंच रहे हैं। सामान्य महिला के लिए आरक्षित नपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर से सीमा गुड्डू गोयल सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं। इनके अलावा युवा नेता अशोक यादव अपनी प|ी संगीता यादव के लिए अल्पसंख्यक कोटे से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता केसर मियां अपनी प|ी हसीबा सुल्ताना के लिए लाबिंग कर रहे हैं। महिला नेत्री बिलकिस जहां भी महिलाओं के साथ पहुंचकर पर्यवेक्षकों के समक्ष अपनी मजबूत दावेदारी जता रही हैं।

सिरोंज। भाजपापर्यवक्षकों ने दावेदारों से चर्चा की।