पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • प्रमाण पत्र मिले अब अध्यक्ष की तैयारी

प्रमाण पत्र मिले अब अध्यक्ष की तैयारी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नवनिर्वाचितजनपद सदस्यों को शुक्रवार को तहसील परिसर में प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। इस दौरान 25 में से 16 सदस्य प्रमाण पत्र लेने के लिए पहुंचे। क्षेत्र में जनपद अध्यक्ष पद की जोड़-तोड़ भी शुरू हो गई है।

22 फरवरी को हुए पंचायत चुनाव में जनपद सदस्यों के लिए ईवीएम के माध्यम से मतदान हुआ था। जनपद सदस्यों की मतगणना 25 फरवरी को तहसील परिसर में हुई थी। सभी प्रत्याशियों की जीत-हार का फैसला हो चुका है। बावजूद इसके उन्हें प्रमाण पत्रों का वितरण नहीं किया गया था। प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए 27 फरवरी का दिन तय किया गया था। शुक्रवार को तहसील परिसर में दोपहर 2 बजे से प्रमाण पत्र वितरण का क्रम शुरू हुआ। एसडीएम चंद्रमोहन ठाकुर तथा तहसीलदार मनीष शर्मा ने संयुक्त रूप से अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र वितरत किए। इस दौरान पुरुष जनपद सदस्य अपने समर्थकों के साथ तथा वहीं महिला जनपद सदस्य अपने पति अथवा परिजनों के साथ प्रमाण पत्र लेने के लिए आई। प्रमाण पत्र लेते समय प्रत्याशियों के चेहरों पर जीत की खुशी साफ तौर पर झलक रही थी। शाम 5 बजे तक क्षेत्र के 25 जनपद सदस्यों में से 16 सदस्य अपने प्रमाण पत्र लेने के लिए पहुंचे। प्रमाण पत्र के साथ ही प्रशासन द्वारा सदस्यों को 9 मार्च को जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के चुनाव की सूचना भी दी जा रही थी।

शुरू हुई अध्यक्ष पद की जोड़तोड़

प्रमाणपत्र वितरण के साथ ही जनपद अध्यक्ष पद के लिए जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। इस बार जनपद अध्यक्ष का पद अनारक्षित है। इस वजह से अधिकांश सदस्यों के मन में अध्यक्ष बनने की लालसा दिखाई दे रही है। हालांकि जीतने वालों में भाजपा समर्थकों की संख्या ज्यादा है। बावजूद इसके अध्यक्ष कौन होगा इसका खुलासा नहीं हो रहा है। दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से जनपद सदस्य राजकुमारी रघुवंशी को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है। शुक्रवार को प्रमाण पत्र लेने के बाद उन्होंने अन्य सदस्यों से सम्पर्क करना भी शुरू कर दिया है।

नवनिर्वाचतों को प्रमाण-पत्र बांटते अिधकारी।

पंचायत निर्वाचन