• Hindi News
  • मां सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना के साथ कन्याभोज

मां सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना के साथ कन्याभोज

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बसंत पंचमी पर भगवंतपुर हासे स्कूल में निर्मित मंदिर में मां सरस्वती की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। इस अवसर पर कन्याभोज का आयोजन भी किया गया।

क्षेत्र के ग्राम भगवंतपुर में दुर्गाप्रसाद जादौन द्वारा दान दी गई भूमि पर स्कूल भवन का निर्माण किया गया है। भवन निर्माण के बाद संकुल के शिक्षकों द्वारा आपसी सहयोग से राशि एकत्रित कर मां सरस्वती के मंदिर का निर्माण करवाया गया है। बसंत पंचमी के अवसर पर इस मंदिर में मां सरस्वती की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। इस अवसर पर कन्याभोज एवं भंडारे का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बसंत पंचमी के धार्मिक महत्व की जानकारी दी। स्कूल की प्राचार्य कल्पना जैन ने बताया कि सभी के सहयोग से मंदिर निर्माण किया गया है। प्रतिमा जयपुर से मंगाई गई है। इस अवसर पर बीईओ दीवानसिंह बघेल, मुख्य यजमान भजनसिंह जादौन, बलवीरसिंह जादौन, गोपाल जादौन, धनराज विश्वकर्मा, ओमप्रकाश छीपा, सतीश श्रीवास्तव, बृजमोहन विश्वकर्मा, प्रेमसिंह जादौन, राकेश श्रीवास्तव तथा संतोष शर्मा के साथ ही बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

भैरव मंदिर पर उमड़े श्रद्धालु

सिरोंज|
भैरव छठ के अवसर पर रविवार को अलीगंज स्थित भैरव मंदिर पर दिनभर पूजा-पाठ का दौर चलता रहा। अलीगंज मंदिर पर सुबह से ही श्रद्धालुओें के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। इस अवसर पर मंदिर में विराजित भैरव प्रतिमा का मनभावन श्रृंगार किया गया था। लोगों ने भैरव के दर्शन कर उन्हें अमनिया अर्पित किया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु सपरिवार मंदिर पर पहुंचे थे।