पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • एक साथ दो डॉक्टर भेज दिए ट्रेनिंग पर, नाइट ड्यूटी को लेकर विवाद

एक साथ दो डॉक्टर भेज दिए ट्रेनिंग पर, नाइट ड्यूटी को लेकर विवाद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल के दो डॉक्टरों को एक साथ ट्रेनिंग पर भेजने से नाइट ड्यूटी की व्यवस्था गड़बड़ा गई है। रविवार रात डॉक्टरों में नाइट ड्यूटी को लेकर विवाद हुआ। छुट्टी पर गए सीएमएचओ को एक डॉक्टर को नाइट ड्यूटी के लिए मनाना पड़ा। डाॅक्टर तीन घंटे बाद नाइट ड्यूटी के लिए पहुंचे। नाइट ड्यूटी बढ़ने से नाराज डॉक्टरों का कहना है शिकायत पर व्यक्तिगत टारगेट बनाते हैं। सीएमएचओ को सभी सेकंड क्लास डॉक्टरों की ड्यूटी के लिए पहले भी लिखा था लेकिन कुछ नहीं हुआ।

मेडिकल ऑफिसर मुकेश डावर को आईसीयू ‌ व मेडिकल आॅफिसर डॉ. एसएस गुप्ता को एनसीडी की ट्रेनिंग के लिए सिविल सर्जन ने शनिवार को रिलीव कर दिया। डावर एक महीने और गुप्ता 12 दिन की ट्रेनिंग पर गए हैं। आरएमओ नरेश चौहान ने नया ड्यूटी चार्ट ही नहीं बनाया। इसके चलते बाकी डॉक्टरों में आपस में उस रात नाइट ड्यूटी को लेकर विवाद हो गया। सेकंड क्लास डॉक्टरों का कहना है कि कुछ डॉक्टरों से नाइट ड्यूटी करवाई ही नहीं जा रही है। अब दो डॉक्टरों को एक साथ ट्रेनिंग के लिए भेज दिया है। इससे अब बाकी डॉक्टरों को ज्यादा नाइट ड्यूटी करना पड़ेगी।

तीन दिन से लगातार नाइट कर रहा हूं - डॉ. जीवन चौहान ने बताया मैं तीन दिन से लगातार नाइट ड्यूटी कर रहा हूं। डॉक्टरों की कमी के चलते दिक्कत हो रही है।

दो डॉक्टर और जाएंगे ट्रेनिंग पर- इसी महीने डॉ. शैलेंद्र सोलंकी को ब्लड कंपोनेंट यूनिट से जुड़ी ट्रेनिंग लेने और डॉ. अभय ओहरी को एनसीडी की ट्रेनिंग देने जाना है। इससे परेशानी और बढ़ जाएगी।

दिक्कत है तो लिखित में दें
सभी डॉक्टरों से नाइट ड्यूटी करवाई जा रही है, यदि किसी को भी दिक्कत है तो वह लिखित में दें। डॉ. आनंद चंदेलकर, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल

खबरें और भी हैं...