पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें 2016 तक लागू करे सरकार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें 2016 तक लागू करे सरकार

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रतलाम में 26 से 28 अक्टूबर के बीच वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ का अर्द्धवार्षिक सम्मेलन होगा। इसमें वेस्टर्न रेलवे के 5 हजार से ज्यादा सदस्य और पदाधिकारी शामिल होंगे। शुक्रवार को मजदूर संघ के जनरल सेक्रेटरी जे.जी. माहूरकर ने रतलाम पहुंचकर सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान उन्होंने सम्मेलन में उठाए जाने वाले मुद्दों पर खुलकर राय व्यक्त की।

सुबह 10.30 बजे अवध एक्सप्रेस से रतलाम आए माहूरकर ने वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष शरीफ खान पठान, डिविजनल सेक्रेटरी एस.सी. खटवानी, सहायक महामंत्री आर.के.वी. राठौर ने डिविजन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा मजदूर संघ अर्द्धवार्षिक सम्मेलन के माध्यम से सरकार के समक्ष 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशों को 2016 से लागू करने, रेलवे का निजीकरण बंद करने, नई भर्तियां करने और 2004 से हुई भर्तियों पर पेंशन सेवा पुन: शुरू करने की प्रमुख मांगें उठाएगा। संघ के डिविजनल कोषाध्यक्ष नितिन कलंगी के अनुसार पूरे दिन सम्मेलन की व्यवस्थाओं पर चर्चा के बाद माहूरकर शाम 6 बजे रतलाम से रवाना हो गए। बैठक में वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ की इंदू सिन्हा, बी.के. गर्ग, प्रमोद व्यास, दीपक भारद्वाज आदि शामिल थे।

यह भी कहा माहुरकर ने
वेस्टर्न रेलवे में 7662 भर्ती के लिए 17 लाख लोगों के आवेदन आए।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने भर्तियां की, इन्हें 1 माह में नियुक्ति मिल जाएगी, लेकिन 3 हजार पद अब भी खाली हैं।

रेलवे के काेच मेंटेनेंस, इंजिन मरम्मत और सुरक्षा से जुड़े पद खाली हैं।

रेलवे में 700 डिप्लोमाधारी हैं जिन्हें विभागीय नियुक्तियों में प्राथमिकता देना चाहिए।

23 नवंबर से प्रस्तावित रेलवे कर्मचारियों की हड़ताल के बारे में फिलहाल कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।

6 यूनियनों की मुंबई में हुई बैठक में हड़ताल पर अंतिम फैसला नही हो सका।

माहूरकर का स्वागत करते डिविजनल सेक्रेटरी एस.सी. खटवानी।

रतलाम में 26 से 28 अक्टूबर तक होने वाले वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के अर्द्धवार्षिक सम्मेलन की तैयारियों के सिलसिले में आयोजित बैठक संघ पदाधिकारी शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें