• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • जीएसटी के विरोध में कपड़ा व साड़ी बाजार आज बंद रहेंगे

जीएसटी के विरोध में कपड़ा व साड़ी बाजार आज बंद रहेंगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जीएसटी के विरोध और सूरत व्यापारियों के समर्थन में शनिवार को शहर का साड़ी और कपड़ा बाजार बंद रहेगा। शहर में साड़ी और कपड़े की 750 दुकानें हैं जो सभी बंद रहेंगी। व्यापारी दुकानें बंद रखकर जीएसटी का विरोध जताएंगे। दि न्यू सुपर क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष विकास चपरोट ने बताया सुबह 10.30 बजे चौमुखीपुल से रैली निकलेगी। यह शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई कलेक्टोरेट पहुंचेगी जहां कलेक्टर को वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम ज्ञापन सौंपकर जीएसटी हटाने की मांग की जाएगी। जीएसटी में कपड़े पर पांच फीसदी टैक्स लगा दिया है। व्यापारी जीएसटी हटाने की मांग कर रहे हैं। इससे सूरत में व्यापारियों की हड़ताल चल रही है। इसका असर शहर के साड़ी बाजार पर हो रहा है और साड़ी का बड़ा कारोबार होने के बाद भी ग्राहकी नहीं है और दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। अब व्यापारी भी विरोध में उतर गए हैं।

संयुक्त व्यापारी संघ ने किया समर्थन- कपड़ा और साड़ी व्यापारियों के बंद का संयुक्त व्यापारी संघ ने समर्थन किया है। संघ के गोविंद अग्रवाल, मनोज झालानी एवं संजय पारख ने बताया संघ उनके साथ है। जरूरत पड़ी तो आंदोलन में भी उतर सकता है। हमें जीएसटी का विरोध नहीं है लेकिन जीएसटी में जो विसंगतियां है वो दूर होना चाहिए। इसके लिए हम लंबे समय से मांग कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। सरकार जल्द जीएसटी की विसंगतियां दूर करे।

राखी के सीजन में भी

ठंडा कारोबार
7 अगस्त को राखी का त्योहार है। राखी के एक महीने पहले साड़ी का कारोबार शुरू हो जाता है और साड़ी की दुकानों पर भीड़ रहती है। जीएसटी लागू होने के बाद माल नहीं आ रहा है और राखी के सीजन में भी बाजार ठंडा है।

ये बाजार रहेंगे बंद
पोरवाड़ों का वास, न्यू क्लाथ मार्केट, राम मोहल्ला, नौलाईपुरा, भरावा की कुई, बजाज खाना आदि।

खबरें और भी हैं...