पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • बारिश की उम्मीद कम, मानसून लगभग खत्म

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बारिश की उम्मीद कम, मानसून लगभग खत्म

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उमस का सिस्टम है। बादल भी हैं। लेकिन उनमें वो बात नहीं, जो बारिश की राहत देने के लिए जरूरी है। सोमवार को पिछले दिनों के समान ही बादल आते-जाते रहे। उमस ने तकरीबन पूरे ही दिन हलाकान किया। वैसे भी मानसून से बारिश की उम्मीद कम ही रह गई है। मौसम में फिर से बदलाव आने लगा है। दरअसल, हवाओं में काफी आर्द्रता है। आसमान साफ होने के कारण तापमान में इजाफा हो रहा है। यही वजह है कि उमस ने ऐसा असर दिखाया कि जैसे गर्मी के दिन फिर लौट आए हों। मौसम विभाग के अनुसार मानसून सीजन 1 जून से 30 सितंबर तक ही रहता है। अब तक कुल बारिश का आंकड़ा 56.2 इंच पर ही थमा हुआ है।

ऐसा रहा तापमान

सोमवार को अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस रहा, यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा, वहीं न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा, सुबह की आर्द्रता 71 और शाम को 64 प्रतिशत रही।

दो सूरत में राहत : बंगाल की खाड़ी में बारिश के लिए नया सिस्टम तैयार हो रहा है। हवाओं का रुख साथ देता है तो बारिश का एक हल्का दौर फिर देखने मिल सकता है। इससे कुछ राहत मिल सकेगी। मौसम में बदलाव से तापमान में नरमी आएगी।

बारिश इंच में

इस बार कितनी बारिश

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें