• Hindi News
  • National
  • बीएमसी में बाहर से बंद थे दरवाजे, पीछे गैलेरी से चोर ले भागे कीमती सामान

बीएमसी में बाहर से बंद थे दरवाजे, पीछे गैलेरी से चोर ले भागे कीमती सामान

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गायनी विभाग और ऑपरेशन थियेटर में चोरी का मामला

भास्कर संवाददाता | सागर

करीब डेढ़ माह से बंद बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के गायनी विभाग में चोरी हो गई है। विभाग में बाहर की ओर गेटों पर ताले लटके रहे। पीछे की तरफ गैलेरी की खिड़की तोड़कर चोर विभाग और यहां के ऑपरेशन थियेटर में रखा सामान ले गए। प्रबंधन इस मामले से अनजान बना हुआ है। घटना की पुलिस थाने में रिपोर्ट तक दर्ज नहीं कराई गई है।

सूत्रों के अनुसार 1 जून को मर्जर के बाद बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के गायनी विभाग में ताले डाल दिए गए थे। हालांकि ओटी और विभाग में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और सामान की यहां से शिफ्टिंग नहीं की गई थी। इस दौरान पिछले दिनों चोर विभाग के पीछे की ओर गैलेरी में घुस गए। यहां मौजूद खिड़की का पल्ला तोड़कर विभाग और ओटी में दाखिल हो गए। चोरों ने यहां से ऑपरेशन में इस्तेमाल होने वाले छोटे-मोटे उपकरणों के अलावा मरीजों के इलाज में काम आने वाली मशीनों और औजारों पर हाथ साफ कर दिया। यही नहीं चोर खिड़की का पल्ला भी ले गए।

पता चला तो प्लाई लगवाई : अस्पताल प्रबंधन को घटना का पता तब चला जब पिछले दिनों विभाग और ओटी की सफाई कराई गई। कर्मचारी सफाई करने पहुंचे तो उन्हें खिड़की टूटी और सामान बिखरा मिला। इसके अलावा गैलेरी में शराब की कई खाली बोतलें बिखरी पड़ी थीं। प्रबंधन ने इसके बाद खिड़की में प्लाई लगा दी है। हालांकि अभी मामले की पुलिस में शिकायत नहीं की गई है।

सामान नहीं नल चोरी गए हैं
गायनी विभाग बंद होने के कारण यहां कोई आता-जाता नहीं है। इसलिए चोरों ने सूनेपन का फायदा उठाया है। हालांकि चोरी में नल बगैरह ही चोरी हुए हैं। सामान चोरी नहीं गया है। इस मामले में सिक्युरिटी एजेंसी पर जुर्माना किया जाएगा। - डॉ. आरएस वर्मा, अधीक्षक बीएमसी सागर

खबरें और भी हैं...