• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • मंगलगिरी में भगवान भरत का रोजाना हो रहा महामस्तकाभिषेक
--Advertisement--

मंगलगिरी में भगवान भरत का रोजाना हो रहा महामस्तकाभिषेक

Dainik Bhaskar

May 11, 2017, 06:20 AM IST

Sagar News - 14 मई को होगा भगवान का विशेष आयोजन भास्कर संवाददाता | सागर मंगलगिरी में हुए पंच कल्याणक पंच गजरथ महोत्सव के साथ...

मंगलगिरी में भगवान भरत का रोजाना हो रहा महामस्तकाभिषेक
14 मई को होगा भगवान का विशेष आयोजन

भास्कर संवाददाता | सागर

मंगलगिरी में हुए पंच कल्याणक पंच गजरथ महोत्सव के साथ विराजमान भरत भगवान की 45 फीट ऊंची खड्गासन मूर्ति के साथ अन्य मूर्तियों का महामस्तकाभिषेक प्रतिदिन चल रहा है। इसमें श्रद्धालु बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं। 7 मई से प्रतिदिन महा मस्तकाभिषेक किया जा रहा है, जो 11 जून तक चलेगा।

मंदिर प्रांगण में बाहुबली भगवान की सवा 25 फीट ऊंची और शांतिनाथ तथा चंद्रप्रभु भगवान की सवा 19 फीट ऊंची मूर्ति विराजमान की गई हैं। सवा 15 फुट की कुंथुनाथ, अरहनाथ, पदमप्रभु, सुपाश्र्वनाथ, पाश्र्वनाथ भगवान तथा आदिनाथ भगवान की 15 फीट ऊंची प्रतिमाएं भी विराजमान हैं।

नेमिनाथ की भगवान की 11 फीट एवं शांतिनाथ एवं चंद्रप्रभु भगवान की 21 इंच की प्रतिमा तथा रजत धातु की पांच पद्मासन जिनविंब की प्रतिष्ठा की गई है। 41 फीट ऊंचे उतंग मान स्तंभ में जिन मूर्तियां विराजमान की गई है। रविवार 14 मई को सुबह 6 बजे से मंगलगिरी में विशेष महामस्तकाभिषेक होगा।

सागर. मंगलगिरी में भगवान भरत की विशाल प्रतिमा का रोजाना अभिषेक हो रहा है। यहां 14 मई को विशेष आयोजन होगा।

आचार्यश्री विशुद्धसागर

का मालथौन में विहार

सागर . आचार्यश्री विशुद्ध सागर जी महाराज की बुधवार को मालथौन में सकल दिगंबर जैन समाज ने आगवानी की। मालथौन में ही आचार्य संघ की आहारचर्या हुई। मुनि सेवा समिति के सदस्य प्रमोद जैन ने बताया कि मंगलगिरी में पंच कल्याणक पंच गजरथ महोत्सव के समापन के बाद आचार्यश्री का विहार झांसी की ओर हुआ है। शाम को आचार्य संघ का मालथौन से आगे सागर जिले की सीमा से लगे ललितपुर जिले की सीमा में प्रवेश हुआ। झांसी में आचार्यश्री के गुरु गणाचार्य विरागसागर महाराज के सानिध्य में इसी माह के दूसरे पखवाड़े में यति सम्मेलन होना है। इसमें देश भर से उनके शिष्य शामिल हो रहे हैं।

धर्म-कर्म

X
मंगलगिरी में भगवान भरत का रोजाना हो रहा महामस्तकाभिषेक
Astrology

Recommended

Click to listen..