• Hindi News
  • National
  • मोदी बोले जीएसटी में बदलाव से...

मोदी बोले- जीएसटी में बदलाव से...

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मोदी बोले- जीएसटी में बदलाव से...

एनडीए की आर्थिक नीतियों की वजह से बेरोजगारी बढ़ गई।

राहुल ने काल्पनिक कहानी भी सुनाई : एक रिपोर्टर ने मोदी जी से पूछा-आप किस हाइट तक गए हैं, कितने फुट तक पहाड़ों में घूमे हैं। मोदी जी ने कहा-मैं चप्पलों में 25 हजार फुट तक गया हूं। हिंदुस्तान में एक ही कंचनजंघा पहाड़ लगभग इतनी ऊंचाई पर है। वहां लोग मर रहे हैं, महीनों लग जाते हैं जाने में और हमारे प्रधानमंत्री अकेले चप्पल पहनकर कंचनजंघा में चढ़ पड़े। ये फकीर हैं। सच्चाई तो यह है कि पीएम चप्पल पहनकर तो नहीं, लेकि
मोदी बोले- जीएसटी में बदलाव से...

एनडीए की आर्थिक नीतियों की वजह से बेरोजगारी बढ़ गई।

राहुल ने काल्पनिक कहानी भी सुनाई : एक रिपोर्टर ने मोदी जी से पूछा-आप किस हाइट तक गए हैं, कितने फुट तक पहाड़ों में घूमे हैं। मोदी जी ने कहा-मैं चप्पलों में 25 हजार फुट तक गया हूं। हिंदुस्तान में एक ही कंचनजंघा पहाड़ लगभग इतनी ऊंचाई पर है। वहां लोग मर रहे हैं, महीनों लग जाते हैं जाने में और हमारे प्रधानमंत्री अकेले चप्पल पहनकर कंचनजंघा में चढ़ पड़े। ये फकीर हैं। सच्चाई तो यह है कि पीएम चप्पल पहनकर तो नहीं, लेकिन जूते पहनकर हिमाचल के कई इलाके घूम आए हैं।

मोदी के 7 कार्यक्रम, 3 पाटीदारों के इलाके में : दो दिन के दौरे में मोदी 7 जगह जाएंगे। इनमें से तीन जामनगर, राजकोट और सुरेंद्रनगर सौराष्ट्र में है। गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से 52 सीटें सौराष्ट्र में हैं। यहां करीब 30 फीसदी पाटीदार रहते हैं।

मोदी पर शिवसेना का हमला: जीएसटी में बदलाव कोई दिवाली गिफ्ट नहीं है। विपक्ष और कारोबारियों की नाराजगी को देखते हुए सरकार को ऐसा करना पड़ा। अभी ऐसे और कदम उठाने की जरूरत है। -उद्धव ठाकरे, शिवसेना प्रमुख

पीयूष गोयल ने कहा- नौकरी कम होना इकोनॉमी के लिए अच्छा संकेत, राहुल बोले शर्मनाम : नई दिल्ली | 5 अक्टूबर को वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के इंडिया इकनॉमिक समिट में रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि लोगों की नौकरी जाना इकोनाॅमी के लिए अच्छा संकेत है। वे भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल की बात का जवाब दे रहे थे। सुनील मित्तल ने भारत की टॉप 200 कंपनियों का संदर्भ लेते हुए कहा था कि ये कंपनियां पिछले कुछ सालों से जॉब घटा रही हैं। इसी के जवाब में गोयल ने कहा कि युवा अब कहीं नौकरी करने की बजाय स्वरोजगार की तरफ जा रहे हैं। इस बयान पर राहुल ने कहा- मोदी के मंत्री (पीयूष गोयल) कहते हैं कि कम नौकरी अच्छी बात है। आंत्रप्रेन्योरशिप बढ़ रही है। इस तरह का बयान बेहद शर्मनाक है। लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है।

एनएमडीसी से करोड़ों का हीरा ...

कंपनी के चारों ओर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहते हैं। इसके बाद भी हीरा गायब हो जाना से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। एनएमडीसी प्रबंधन ने पुलिस को सूचना देकर इसकी जांच करवाने की मांग की है। सूचना में एनएमडीसी के खनिज प्रबंधक पूर्व सिंह ध्रुव ने उल्लेख किया है कि एनएमडीसी मझगवां में ऐसी अफवाह है कि यहां पर कुछ लोगों द्वारा हीरा गायब किया गया है, जो एनएमडीसी में कार्यरत मजदूर व कर्मचारी हैं। इस पूरे मामले की जांच करवाई जाए। सूचना पर एसपी ने पन्ना टीआई अरविंद सिंह दांगी को जांच सौंपी है।

- इस मामले में एसपी रियाज इकबाल का कहना है कि एनएमडीसी के जीएम और सीआईएसएफ ( केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने लिखित आवेदन दिए हैं। इस आवेदन में उन्होंने कंपनी के हीरा को बाजार में बेचे जाने के संबंध में हो रही चर्चाओं के आधार पर मामले की जांच करने की मांग की है। एसपी का कहना है कि उन्होंने पन्ना टीआई को मामले की जांच करके सच्चाई का पता लगाने के आदेश दिए हैं।

इधर पन्ना में अवैध हीरों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार : पन्ना. 33 नग अवैध हीरों के साथ कोतवाली पुलिस ने सतना जिले के मदन सोनी और विनय कुमार शुक्ला को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों के पास से 33 नग हीरे जब्त किए गए हैं। इन हीरों का बाजार मूल्य 7 लाख 25 हजार 700 रुपए बताया गया है। आरोपियों के पास हीरो के क्रय विक्रय या रखने के संबंध में न लाइसेंस थे और न ही क्रय विक्रय का कोई बिल। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि विनय की रिश्तेदारी ब्रजपुर थाना क्षेत्र में होने से मदन को साथ ले जाकर रिश्तेदारों की खदान से हीरा चोरी करके बेचते थे।

नाम वर्तमान नवीन पदस्थापना

आरएस मीना आगर मालवा 26वीं बटालियन गुना

हिमानी खन्ना एसपी राजगढ़ 2री बटालियन ग्वालियर

अनिल सिंह कुश्वाहा एसपी भिंड 15वीं बटालियन इंदौर

मनीष कपूरिया एसपी सीहोर एआईजी पीएचक्यू

अविनाश सिंह एसपी गुना 23वीं बटालियन भोपाल

आरआरएस परिहार एसपी बुरहानपुर 10वीं बटालियन सागर

चंद्रशेखर सोलंकी भोपाल (रेडियो) 32वीं बटालियन उज्जैन

एसएस गौर एसपी अशोक नगर 25वीं बटालियन भोपाल

रुडोल्फ अल्वारेज एसपी सिंगरौली 18वीं बटालियन शिवपुरी

प्रशांत खरे एसपी बड़वानी एसपी भिंड

सिद्धार्थ बहुगुणा एसपी भोपाल (दक्षिण) एसपी सीहोर

निमिष अग्रवाल 26वीं बटालियन गुना एसपी गुना

आबिद खान एसपी सीधी 24वीं बटालियन रतलाम

सिमाला प्रसाद एसपी डिंडोरी एसपी राजगढ़

विपुल श्रीवास्तव राजभवन एसपी डिंडोरी

विनायक वर्मा एएसपी उज्जैन राजभवन

मनोज श्रीवास्तव 15वह बटालियन इंदौर एसपी सीधी

विजय खत्री 32वीं बटालियन उज्जैन एसपी बड़वानी

विनीत कुमार जैन 23वीं बटालियन भोपाल एसपी सिंगरौली

मनोज सिंह 24वीं बटालियन रतलाम एसपी अागर मालवा

पंकज श्रीवास्तव 2री बटालियन ग्वालियर एसपी बुरहानपुर

डीएस भदौरिया 17वीं बटालियन भिंड एसपी अशोक नगर

खबरें और भी हैं...