पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • महाकाल के आंगन में गूंजेगी कालिदास की गाथा

महाकाल के आंगन में गूंजेगी कालिदास की गाथा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता.उज्जैन। महाकालसभा मंडप में शुक्रवार से तीन दिनों तक महाकवि कालिदास की गाथा गूंजेगी। स्कूल शिक्षा विभाग के राज्य स्तरीय शालेय कालिदास महोत्सव में प्रदेशभर के करीब 200 विद्यार्थी कालिदास की रचनाओं पर आधारित प्रस्तुतियां देंगे।

लोक शिक्षण संचालनालय स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से 15वां राज्य स्तरीय शालेय कालिदास महोत्सव 7 से 9 नवंबर के बीच होगा। संयुक्त संचालक एमएस राठौर ने बताया महाकाल सभा मंडप में शुक्रवार दोपहर 2 बजे शुभारंभ होगा। मुख्य अतिथि योजना आयोग के उपाध्यक्ष बाबूलाल जैन होंगे। अध्यक्षता महर्षि पाणिनि संस्कृत एवं वैदिक विवि के कुलपति प्रो. मिथिलाप्रसाद त्रिपाठी करेंगे। विशिष्ट अतिथि निगम अध्यक्ष सोनू गेहलोत आैर सिंधिया प्राच्य विद्या शोध संस्थान के निदेशक डॉ. बालकृष्ण शर्मा होंगे। प्रचार-प्रसार समिति के संयोजक अमितोज भार्गव, राजेश गंधरा आैर संजय लालवानी ने बताया महोत्सव में कालिदास की रचनाओं पर आधारित चित्रांकन, नृत्य नाटिकाएं आैर श्लोक पाठ की स्पर्धा में विद्यार्थी प्रस्तुतियां देंगे। शुक्रवार को दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक कनिष्ठ वर्ग की नृत्य नाटिकाएं होंगी।

आवासव्यवस्था बदली: छात्राओंकी संख्या अधिक होने से विभागीय अधिकारियों ने छात्राओं के लिए महाकाल धर्मशाला आैर छात्रों के लिए हरसिद्धि धर्मशाला में आवास व्यवस्था की। छात्राओं की संख्या 100 से अधिक होने से महाकाल धर्मशाला आैर हरसिद्धि धर्मशाला पर आवास व्यवस्था की है। संयुक्त संचालक राठौर ने बताया छात्रों के लिए शासकीय कन्या उमावि सराफा में आवास व्यवस्था की है।