पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • जैन मंदिर से मूर्ति चुराने वाला गिरफ्तार कई राज्यों में 75 लूट चोरी कर चुका

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जैन मंदिर से मूर्ति चुराने वाला गिरफ्तार कई राज्यों में 75 लूट-चोरी कर चुका

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाणगंगा पुलिस ने चोरों के कुख्यात अंतरराज्यीय डॉन को गिरफ्तार किया। उस पर चोरी और लूट के 75 मामले विभिन्न राज्य के शहरों में दर्ज हैं। 40 मामले तो कोर्ट में विचाराधीन हैं। इसी बदमाश ने 30-40 बदमाशों को चोरी की ट्रेनिंग दी है। यह कार से चोरी करने जाता था। आरोपी ने पिछले दिनों एरोड्रम क्षेत्र की समर्थ सिटी के जैन मंदिर में चोरी करना भी कबूला है। उससे भगवान महावीर की अष्टधातु की मूर्ति और लाखों का माल मिला है।

एएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के बाद बाणगंगा पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर कमल पिता अंतरसिंह नायक पकड़ा। उसके पास एक वैगन आर कार भी मिली। यह उसने अशोका गार्डन भोपाल से चुराई थी। कार में मूर्ति के साथ तीन मेरू, साढ़े तीन किलो चांदी के जेवरात सहित लाखों का माल मिला। उसने एरोड्रम क्षेत्र की समर्थ सिटी के जैन मंदिर में पिछले दिनों चोरी करना कबूला। वह अपने साथी राजू, संतोष और मुकेश के साथ वहां वारदात करने गया था। वहां से इन बदमाशों ने 6-7 लाख का माल चुराया था। चोरी का बाकी माल व चांदी के छत्र कमल के साथियों के पास है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। कमल ने बताया बाकी का माल धामनोद के अश्विन ज्वेलर्स के यहां से चुराना कबूला।

17 साल में 150 से ज्यादा वारदात की

सीएसपी अजय जैन व टीआई बाणगंगा विनोद दीक्षित को पूछताछ में पता चला कि आरोपी पर इंदौर, उज्जैन, देवास, बड़नगर, भोपाल, महाराष्ट्र व गुजरात के विभिन्न शहरों में केस दर्ज हैं। इनमें बेटमा में 5, खजराना में 7, उज्जैन के नीलगंगा थाने में 9, नानाखेड़ा थाने में 4, चिमनगंज मंडी में 8, भोपाल के बागसेवनिया में 13, बीएनपी देवास थाने में 1, देवास गेट थाने में 2, बड़नगर में लूट, पलासिया, मल्हारगंज, दो बत्ती रतलाम, राजेंद्रनगर, एमजी रोड, महाराष्ट्र के अकोला, खंडवा सहित अन्य शहरों में 75 मामले दर्ज हैं। आरोपी ने बताया 17 साल पहले उसने चोरी करना शुरू की और अब तक 150 से ज्यादा वारदात कर चुका है।

जेल के बदमाशों से चुनता था टीम के सदस्य
आरोपी जेल में ही बदमाशों को चुनता था और उन्हें अपने साथ चोरी के लिए ट्रेनिंग देता था। जब कोई पकड़ा जाता तो फिर दूसरे को तैयार करता। उसने 30-40 सदस्यों को चोर बनाना कबूल किया। उसने यह भी बताया कि इतने मामलों में ज्यादातर वह गवाहों को खरीद लेता था। इससे वे कोर्ट में पलट जाते थे और वह छूट जाता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें