• Hindi News
  • National
  • घटिया निर्माण को लेकर ठेकेदार को नोटिस, सब इंजीनियर से जवाब तलब

घटिया निर्माण को लेकर ठेकेदार को नोटिस, सब इंजीनियर से जवाब तलब

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | उज्जैन

महिदपुर के घोंसला में 11 लाख की लागत से बने उप स्वास्थ्य केंद्र भवन में 11 माह में ही क्रेक आने से भवन खतरनाक स्थिति में है। भास्कर ने बुधवार को भवन के घटिया निर्माण व उसकी वजह से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होने का मामला उठाया तो अधिकारी हरकत में आए।

उन्होंने ठेकेदार भरत गुप्ता सीहोर को नोटिस जारी कर दिया है तथा इंजीनियरिंग सेल की सब इंजीनियर से जवाब तलब किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की इंजीनियरिंग सेल भोपाल से भी जांच बैठाई जा रही है। सीई ने इसके आदेश दिए हैं। उक्त निर्माण में जो अधिकारी, कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। महिदपुर के विधायक बहादुरसिंह चौहान ने दोषी इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

यह है मामला

स्वास्थ्य विभाग की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. लक्ष्मी बघेल व मीडिया आफिसर दिलीप श्रीवेया ने पिछले दिनों जिले के स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया था। स्टाफ ने उन्हें बताया था कि भवन की दीवारों में क्रेक आ गए हैं। दीवार गिर सकती है,इस डर के कारण हम बाहर बैठ रहे हैं। डॉ.बघेल ने यहां के फोटो भी करवाए थे तथा जांच के आदेश दिए थे। यहां प्रति माह 25 से 30 डिलीवरी होती थी,भवन समस्या के चलते अब नहीं हो पा रही है।

ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया है। निर्माण कार्य की जांच करवाई जा रही है, सब इंजीनियर से जवाब तलब किया है। आरके सिंघल, प्रभारी इंजीनियरिंग सेल

खबरें और भी हैं...