पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • शार्ट पीएम रिपोर्ट : छात्रावास के दोनों बच्चों की मौत विषैले तत्वों से ही हुई

शार्ट पीएम रिपोर्ट : छात्रावास के दोनों बच्चों की मौत विषैले तत्वों से ही हुई

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दशहरा मैदान स्थित बालक छात्रावास में 18 जुलाई की सुबह छात्र लोकेंद्र व हेमंत भगत की मौत के मामले में शार्ट पीएम रिपोर्ट आ गई है। इसमें बच्चों के शरीर में विषैले तत्व मिले हैं। इससे यह तो स्पष्ट हो गया कि उनकी मौत जहरीले पदार्थ से हुई है लेकिन यह पदार्थ बच्चों के शरीर में किसी जानवर के काटने से पहुंचा या अन्य कोई कारण है, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। जिला अस्पताल प्रशासन की ओर से माधवनगर थाना पुलिस को सौंपी शार्ट पीएम रिपोर्ट में उल्लेख है कि बच्चों के शरीर में सांप या किसी अन्य जानवर के काटने के निशान नहीं पाए थे। उनके शरीर में विषैले तत्व पाए हैं। विस्तृत जांच के लिए विसरा राऊ भेजा है। रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। दूसरी तरफ प्रशासनिक जांच शुरू हो गई है। जिला पंचायत सीईओ संदीप जीआर इसमें जांच अधिकारी हैं। सर्व शिक्षा अभियान के शिक्षक सुरेंद्र पांचाल शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ.राजू निदारिया व आरएमओ डॉ.रवींद्र श्रीवास्तव से मुलाकात कर बताया बच्चों की प्राथमिक जांच करने वाले डॉक्टर, उन्हें मृत घोषित करने वाले डॉक्टर्स के बयान लिए जाना है। बच्चों को कब अस्पताल लाया गया, जांच में क्या पाया, पीएम रिपोर्ट में क्या आया के बारे में संबंधित डॉक्टर से जानकारी जुटाना है। उन्हें जिला पंचायत के समक्ष प्रस्तुत होना है।

इन्होंने की जांच की व मृत घोषित किया : जिला अस्पताल की ओपीडी में डॉ.रवींद्र चंद्रावत ने बच्चों की जांच की थी। उसके बाद बच्चों को शिशु वार्ड में भेजा था, जहां डॉ.एमडी शर्मा ने उनकी जांच कर मृत घोषित किया था। डॉ.बीबी पुरोहित व डॉ.जितेंद्र शर्मा ने पीएम किया है।

पुलिस को सौंप दी रिपोर्ट
शार्ट पीएम रिपोर्ट आ गई है, बच्चों के शरीर में विषैले तत्व मिले हैं। इससे किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता। रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। - डॉ.जितेंद्र शर्मा, पीएम करने वाले डॉक्टर

खबरें और भी हैं...