--Advertisement--

आचार्य विद्यासागर जी का ससंघ प्रवेश आज

हिरनई से चलकर मिर्जापुर स्थित नई गल्ला मंडी में ससंघ किया विश्राम भास्कर संवाददाता| विदिशा जैनाचार्य श्री...

Dainik Bhaskar

Jul 15, 2016, 05:30 AM IST
आचार्य विद्यासागर जी का ससंघ प्रवेश आज
हिरनई से चलकर मिर्जापुर स्थित नई गल्ला मंडी में ससंघ किया विश्राम

भास्कर संवाददाता| विदिशा

जैनाचार्य श्री विद्यासागर महाराज ग्राम हिरनई से चलकर गुरुवार शाम को ग्राम मिर्जापुर स्थित नई कृषि उपज मंडी प्रांगण पहुंचे। यहां वे ससंघ रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार 15 जुुलाई को सुबह करीब 6 बजे सागर रोड बंटीनगर क्षेत्र से नगर में प्रवेश करेंगे।

इसके बाद एसएटीआई के कैलाशी सत्यार्थी आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे। हरीपुरा स्थित शीतल विहार न्यास में आचार्यश्री के मंगल प्रवचन होंगे। यहीं पर उनकी ससंघ आहारचर्या भी होगी। गुरुवार को दोपहर में ही जैन समाज के सैकड़ों लोगों ने 20 किमी दूर ग्राम हिरनई और सागर रोड पर पहुंचकर महाराज की अगवानी की और उनसे आशीष प्राप्त किया। जैन समाज के प्रवक्ता अविनाश जैन ने बताया कि आचार्यश्री गुरुवार को सुबह 8.30 बजे ग्राम हिरनई के श्री पार्श्वनाथ जिनालय पहुंचे थे। आचार्यश्री के आहार का सौभाग्य शैलेंद्रदेव बांसल राहुलदेव बांसल परिवार को मिला। इस मौके पर बढ़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।

आज होगी मंगल अगवानी

शुक्रवार को सुबह 5.30 बजे आचार्य विद्यासागर महाराज नई कृषि उपज मंडी प्रांगण मिर्जापुर से रवाना होंगे। सुबह करीब 6 बजे आचार्यश्री की बंटीनगर क्षेत्र में मुनिश्री स्वभाव सागर महाराज के सान्निध्य में मंगल अगवानी की जाएगी। इस मौके पर नपाध्यक्ष मुकेश टंडन जैन समाज उपस्थित रहेंगे।

दो साल बाद अपने नगर में आएंगे शीतलसागर महाराज

करीब 2 साल पहले जब आचार्य विद्यासागर महाराज विदिशा में चातुर्मास करने आए थे। उस समय विदिशा के ही ब्रह्मचारी इंजीनियर ऋषिकेश जैन ने आचार्यश्री से मुनि दीक्षा ली थी और उनका नया नामकरण आचार्य शीतलसागर महाराज के रूप में हुआ था। वे उस समय एसएटीआई में मैकेनिकल विभाग में प्रोफेसर भी थे। इंजीनियर की नौकरी छोड़कर आचार्यश्री के संघ में शामिल हो गए थे। ग्राम हिरनई से विदिशा की ओर आते हुए आचार्य शीतलसागर महाराज ने बताया कि इस दौरान वे नेमावर, वारा सिवनी, कुंडलपुर आदि अनेक धार्मिक स्थलों की यात्रा करते हुए विदिशा पहुंच रहे हैं। अपने नगर में पहुंचकर और परिजनों से मिलकर एक बार फिर से उनकी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी।

आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज मिर्जापुर मंडी तक पहुंचे।

X
आचार्य विद्यासागर जी का ससंघ प्रवेश आज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..